logo-image

Guru Gochar 2023: होली के बाद इन राशियों को मिलेगी कामयाबी, यहां पढ़ें...

साल 2023 की शुरु होते ही कई ग्रहों ने राशि परिवर्तन करना शुरु कर दिया है.

Updated on: 30 Jan 2023, 05:54 PM

नई दिल्ली :

Guru Gochar 2023 : साल 2023 की शुरु होते ही कई ग्रहों ने राशि परिवर्तन करना शुरु कर दिया है. ज्योतिष के दृष्टि से ग्रहों का राशि परिवर्तन होना बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है. इनकी चाल बदलने से हमारे जीवन में भी इसका खास असर पड़ता है. ग्रह नक्षत्र का प्रभाव जातक के जीवन में कभी शुभ लेकर आता है, तो कभी अशुभ होता है. बात करें गुरु ग्रह की, तो देव गुरु को धन, वैभव, संपदा का कारक माना गया है. हिंदू पंचांग के अनुसार होली के बाद गुरु ह्रह राशि परिवर्तन करने वाले हैं. गुरु ग्रह मेष राशि में गोचर करेंगे. जिसकी वजह से सूर्य और गुरु के बीच युति बनने वाली है, जो कई राशियों के लिए बेहद शुभ साबित होगा. तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे कि गुरु के गोचर होने से किन राशियों को शुभ फल की प्राप्ति होने वाली है. 

ये भी पढ़ें-Benefits of Bichhiya: बिछिया पहनते समय रखें इन बातों का ध्यान, जानें क्या होते हैं फायदे

गुरु गोचर से होगा इन राशियों को फायदा

1.मेष राशि 

गुरु गोचर से मेष राशि के जातकों को शुभ फल की प्राप्ति होगी. आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. नौकरी में आपका प्रोमोशन हो सकता है. घर की सुख-शांति बनी रहेगी. आपके उन्नति के प्रबल योग बन रहे हैं. आर्थिक स्थिति में पहले से सुधार होगा. 

2. सिंह राशि 

सिंह राशि के जातकों के लिए गुरु गोचर आपके मेहनत का फल लेकर आया है. हर क्षेत्र में आपको सफलता मिलेगी. करियर में लाभ होने की संभावना है. आय में बढ़ोतरी होगी. नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं. संतान पक्ष की तरफ से कोई खुशखबरी मिल सकती है. 

3.तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए गुरु गोचर अच्छा समय लेकर आया है. आपकी सारी मनोकामना पूरी होगी. आपकी आर्थिक स्थिति में पहले से सुधार होगा. धन में वृद्धि होने की भी संभावना है. बड़ों का आशीर्वाद लेकर काम करें, सफल होंगे. 

ये भी पढ़ें-Shani Asta 2023: आज शनि हो रहे हैं कुंभ राशि में अस्त, इन 5 राशियों को होगा नुकसान

3.मीन राशि 

मीन राशि वालों के लिए गुरु गोचर अचानक धन लाभ लेकर आया है. नौकरी में आपकी स्थिति बेहतर होगी. आपको कोई बड़ी डील मिल सकती है. मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी. अपने काम से काम रखें, किसी पर ज्यादा भरोसा न करें.