logo-image

Gupt Navratri 2023: गुप्त नवरात्रि इन 5 राशियों के लिए है बेहद खास, यहां पढ़ें...

हिंदू पंचांग के अनुसार, माघ मास की गुप्त नवरात्रि शुरु हो चुकी है.

Updated on: 23 Jan 2023, 05:14 PM

नई दिल्ली :

Gupt Navratri 2023 : हिंदू पंचांग के अनुसार, माघ मास की गुप्त नवरात्रि शुरु हो चुकी है. नवरात्रि वैसे तो साल में चार बार मनाई जाती है. नवरात्रि में हिंदू धर्म का खास महत्व है. वहीं गुप्त नवरात्रि साल में दो बार आती है. एक माघ में है और एक आषाढ़ में.नवरात्रि में दुर्गा मां की पूजा का विशेष महत्व है. ऐसी मान्यता है कि नवरात्रि में मां दुर्गा की पूजा कर लेने से सारे काम सिद्ध हो जाते हैं. वहीं दिनांक 22 जनवरी से शुरु हुए इस नवरात्र में कुछ राशियों पर इसका खास असर देखने को मिल सकते है. पांच राशियों के लिए ये गुप्त नवरात्रि बेहद शुभ फलदायी साबित होगा. तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे कि ऐसे कौन से पांच राशि हैं, जिन्हें बेहद शुभ फल मिलने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें-Shani Asta 2023: 31 जनवरी को शनि हो जाएंगे अस्त, 5 राशि वाले हो जाएं सावधान

इन राशियों के लिए गुप्त नवरात्रि है बेहद खास

1.मेष राशि 

मेष राशि वालों के गुप्त नवरात्रि बेहद खास रहने वाला है. आपके लिए बेहद शुभ माना जा रहा है. जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें नौकरी मिलने के प्रबल योग बन रहे हैं. प्रॉपर्टी में निवेश करने के लिए समय शुभ है. विदेश यात्रा के भी योग बन रहे हैं. 

2.वृष राशि 

वृष राशि वालों के लिए नवरात्रि बेहद अच्छा रहेगा. आपको अचानक धन लाभ हो सकता है. स्वास्थ्य में पहले से सुधार होगा. वाद-विवाद में पड़ने से बचें. आपके मान-सम्मान को कोई ठेस पहुंचा सकता है, इसलिए लोंगो से ज्यादा बातचीत करने से बचें.

3.मकर राशि 

मकर राशि के जातकों के लिए नवरात्रि बेहद शुभ रहेगा. आपके आने वाले सातों दिन अच्छे रहेंगे. आपको प्रेम प्रस्ताव मिलने की संभावना है. धार्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी. बिजनेस में लाभ होगा. आपका स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा. 

ये भी पढ़ें- 

4.मीन राशि 

मीन राशि के जातकों के लिए गुप्त नवरात्रि बेहद खास रहेगा. गुप्त नवरात्रि के नौ दिन आपके लिए बेहद खास रहेंगे. बिजनेस में आपको अत्यधिक लाभ होगा. आपके कई समस्याओं का समाधान हो जाएगा. आपको जल्द कोई नई नौकरी मिल सकती है.