logo-image

Dream Interpretation : आपके सपने में आ रहे हैं गणपति बप्पा, तो भगवान दे रहे हैं ये शुभ संकेत

अक्सर हम रात में सोते समय तरह-तरह के सपने (Dream) देखते हैं. जिनमें कुछ डरावने होते हैं, कुछ अजीब, तो कुछ अच्छे. इन्हीं अच्छे सपनों में शामिल है भगवान को सपने में देखना, जिसे बेहद शुभ माना जाता है.

Updated on: 10 Jan 2023, 12:05 PM

highlights

  • क्या आपको सपने में दिख रहे भगवान गणेश?
  • भक्तों को दे रहे ये खास संदेश
  • बदलने वाली है आपकी जिंदगी

नई दिल्ली:

Dream Interpretation : अक्सर हम रात में सोते समय तरह-तरह के सपने (Dream) देखते हैं. जिनमें कुछ डरावने होते हैं, कुछ अजीब, तो कुछ अच्छे. इन्हीं अच्छे सपनों में शामिल है भगवान को सपने में देखना, जिसे बेहद शुभ माना जाता है. स्वप्न शास्त्र में इस बारे में बताया गया है. जिसके मुताबिक, अगर आप सपने में गणेश जी के दर्शन कर रहे हैं, तो इसका मतलब है कि वे आप पर प्रसन्न हैं और उनकी कृपा आप पर बरसने वाली है. आज सकट चौश का दिन है, जो भगवान गणेश को समर्पित है. इस खास दिन हम आपको सपने में गणपति बप्पा के दिखने के शुभ संकेतों के बारे में बताने वाले हैं. 

यह भी पढ़ें- मकर संक्रांति के दिन इन राशियों की चमकने वाली है किस्मत, हो जाएंगे धनवान

सपना देखने का समय है बेहद जरूरी
स्वप्न कितना लाभकारी है, इसका पता लगाने के लिए सपने का समय काफी अहम है. साथ ही ये भी जरूरी है कि आपने सपने में भगवान को किस तरह देखा है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आपने सपने में भगवान गणेश को सवारी करते हुए देखा है. इसका मतलब है कि आप आने वाले दिनों में कोई यात्रा कर सकते हैं. रात में 12 से 3 बजे के बीच का समय काफी शुभ होता है. इस समय अगर आप भगवान गणेश को सपने में देखते हैं, तो उसका फल मिलने में ज्यादा समय नहीं लगता.

मिलता है ये संकेत
भगवान गणेश को सपने में देखने का मतलब है कि जल्द ही कोई शुभ समाचार आपको मिलने वाला है. ये संकेत है कि आपकी तरक्की का रास्ता जल्द खुलने वाला है. साथ ही भगवान के आशीर्वाद से घर में सुख-समृद्धि का वास होने वाला है. सपने में गणेश जी का दिखना आपके जीवन की सभी बाधाओं के दूर होने का संकेत है.

यह भी पढ़ें- 17 जनवरी को इन पांच राशियों के जीवन में होगा बड़ा बदलाव, यहां पढ़ें...

इस बात का रखें खास ख्याल
स्वप्न शास्त्र में इस बारे में तो बताया ही गया है कि कौन-सा सपना, किस समय देखने का क्या संकेत है. इसके साथ ही इसमें उन लोगों को आगाह भी किया गया है, जो अपने सपने (Dream) दूसरों को बता देते हैं. ऐसा भूलकर भी नहीं करना चाहिए, क्योंकि इस तरह आपको शुभ फल प्राप्त नहीं होगा.