logo-image

Rashifal Makar Sankranti 2023 : 17 जनवरी को इन पांच राशियों के जीवन में होगा बड़ा बदलाव, यहां पढ़ें...

दिनांक 17 जनवरी 2023 को राशि परिवर्तन करके कुंभ राशि में प्रवेश करने वाले हैं.

Updated on: 09 Jan 2023, 06:36 PM

नई दिल्ली :

Rashifal Makar Sankranti 2023 : दिनांक 17 जनवरी 2023 को राशि परिवर्तन करके कुंभ राशि में प्रवेश करने वाले हैं. वहीं ज्योतिष शास्त्रों में भी शनिदेव को विशेष स्थान है. इनको प्रसन्न रखना बेहद जरूरी है. इनके प्रसन्न रखने से आपके सभी काम बिना किसी विघ्न के पूरे हो जाते हैं. तो आइए जानते हैं कि शनिदेव के राशि में परिवर्तन से किन राशियों को शुभ फल मिलने वाला है और किन राशियों को सावधान रहने की आवश्यकता है. 

जानिए किन राशियों को होने वाली है शुभ फल की प्राप्ति 
1.मेष राशि 
मेष राशि वालों को थोड़ा संभलकर चलने की आवश्यकता है. आपके मन में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनीं रहेगी. आपके मन में नकारात्मक प्रभाव देखने को मिल सकता है. क्रोध से बचें. स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. 

2.वृष राशि
वृष राशि वालों का मन परेशान रहेगा. आप आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे. संयम रखें. क्रोध से बचें. धार्मिक यात्रा की संभावना बन रही है. मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा. 

3.मिथुन राशि 
मिथुन राशि के जातकों का आत्मविश्वास भरपूर रहेगा. मन अशांत रहेगा. परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा. कार्यक्षेत्र में आपको अधिक परिश्रम करनी पड़ सकती है. स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा सचेत रहें. 

4.कर्क राशि 
कर्क राशि वालों के लिए भी समय ठीक नहीं है. आपको धैर्य बनाकर काम करने की आवश्यकता है. नौकरी में तरक्की के नए अवसर मिलेंगे. मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा. स्थान परिवर्तन का प्रबल योग बन रहा है. 

5.सिंह राशि 
सिंह राशि वालों का मन प्रसन्न रहेगा. शैक्षिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे. आय के नए स्तोत्र खुलेंगे. नौकरी में तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे. मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी. 

6.कन्या राशि
कन्या राशि वाले जातक आत्मविश्वास से भरे रहेंगे. कला और संगीत के प्रति आपकी रूचि बढ़ेगी. दिनचर्या में बदलाव आएगा. परिवार में सुख-शांति का माहौल बना रहेगा. लाभ के नए अवसर मिलेंगे. 

7.तुला राशि 
तुला राशि वालों को अपनी वाणी में मधुरता लाएं. आर्थिक स्थिति में पहले से सुधार आएगा. अधिक धन खर्च करने से बचें. नौकरी के लिए विदेश जाने का योग बन रहा है.सेहत पर ध्यान देने की आवश्यकता है. 

8.वृश्चिक राशि 
वृश्चिक राशि आत्मविश्वास से भरे रहेंगे. मन थोड़ा अशांत रहेगा. नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं. किसी मित्र की सलाह से आपके सारे काम बनेंगे. 

9.धनु राशि 
धनु राशि वालों के अंदर आत्मविश्वास की कमी रहेगी. धैर्य से काम लें. सुख-समृद्धि में बढ़ोतरी होगी. पिता का पूरा सहयोग मिलेगा. परिवार के साथ धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. 

10.मकर राशि
मकर राशि के जातकों में आत्मविश्वास की कमी रहेगी. पिता का पूरा सहयोग मिलेगा. संतान के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है. आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. मित्र का पूरा सहयोग मिलेगा. 

11.कुंभ राशि 
कुंभ राशि वालों को अपने काम पर ध्यान देने की आवश्यकता है. शैक्षिक कार्यों में आपका मन लगेगा. मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी. कारोबार में वृद्धि होने की संभावना है. लाभ के अवसर मिलेंगे. 

12.मीन राशि
मीन राशि वालों का मन प्रसन्न रहेगा. आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी. कारोबार में वृद्धि होगी. लाभ के नए अवसर मिलेंगे. शासन-सत्ता का आपको पूरा सहयोग मिलेगा.