logo-image

Budh Gochar 2022 : कल होने वाला है साल का अंतिम गोचर, 4 राशियों की चमकने वाली है किस्मत

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह नक्षत्रों के बदलने से हमारे जीवन में भी काफी अहम बदलाव देखने को मिलता हैं.

Updated on: 30 Dec 2022, 02:51 PM

नई दिल्ली :

Budh Gochar 2022 : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह नक्षत्रों के बदलने से हमारे जीवन में भी काफी अहम बदलाव देखने को मिलता हैं. बता दें, कि दिनांक 31 दिसंबर 2022 दिन शनिवार को यानी की कल साल का अंतिम गोचर होने वाला है. बुध धनु राशि में गोचर करने वाले हैं. जिसकी वजह से हमारी जिंदगी में कई शुभ फल देखने को मिल सकता है और अशुभ फल भी देखने को मिल सकता है. ज्योतिष में बुध को बुद्धि, व्यापार और संचार का ग्रह कहा जाता है. जिसका दूसरे ग्रह में  गोचर होने से 4 राशियों के लिए ये बेहद शुभ माना जा रहा है, तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में 4 ऐसे राशियों के बारे में बताएंगे, जिनको बेहद शुभ फल मिलने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें-Chandan Upay : सफेद चंदन की माला से करें जाप, मन को मिलेगी शांति

4 राशियों की चमकने वाली है किस्मत 

1.मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों के लिए यह ग्रह गोचर कार्यक्षेत्र और व्यापार के मामले में बेहद शुभ फल लेकर आया है. आपको साथियों का सहयोग मिलेगा. मान-सम्मान मिलेगा. आपके लगन और मेहनत से सारे काम पूरे हो जाएंगे. कार्यक्षेत्र में नए अवसर मिलने की संभावना है. 

2.कर्क राशि 
कार्क राशि वालों के लिए बुध का गोचर बेहद अच्छा माना जा रहा है. भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. मित्रता बढ़ेगी. दांपत्य जीवन में खुशहाली आएगी. परिवार के साथ आपसी संबंध अच्छे बनेंगे. अगर आपका कोई पुराना विवाद चल रहा है, तो वह खत्म हो जाएगा. कार्यक्षेत्र में तरक्की मिलने की संभावना है. 

3.वृश्चिक राशि 
वृश्चिक राशि वालों के लिए यह गोचर बेहद अहम माना जा रहा है. रचनात्मक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी. प्रेम प्रसंग के मामले में शुभ परिणाम मिलने की संभावना है. अगर आपका कोई पुराना विवाद चल रहा है, तो वह खत्म हो जाएगा. व्यापारियों के लिए समय शुभ है. 

ये भी पढ़ें-Mangal Margi 2023: नए साल में इन पांच राशिवालों के सारे काम होंगे मंगल, यहां पढ़ें

4.मकर राशि 
बुध के गोचर होने से मकर राशि पर इसका असर देखने को मिलेगा. आपके अच्छे दिन शुरु होने वाले हैं. परिवार में कोई धार्मिक कार्य करवा सकते हैं. आपको दोस्तों का पूरा सहयोग मिलेगा.