logo-image

Aaj Ka Rashifal: शिव जी की कृपा से इन 5 राशियों पर होगी खुशियों की बारिश, जानें कौन सी हैं वो भाग्यशाली राशियां

Aaj Ka Rashifal: सोमवार के दिन अगर आप राशि अनुसार कुछ उपाय करते हैं तो इसके शुभ परिणाम भी मिलते हैं. तो आज का राशिफल क्या है आइए जानते हैं.

Updated on: 09 Oct 2023, 06:00 AM

नई दिल्ली:

Aaj Ka Rashifal: आज 9 अक्टूबर  2023 और सोमवार का दिन है. आश्विन कृष्ण पक्ष की उदया तिथि दशमी है. दिन की शुरुआत अगर आप भविष्यफल पढ़कर करते हैं तो इससे आपका दिन अच्छा गुजरता है. कुछ उपाय भी अगर राशि अनुसार कर लिए जाए तो इसके भी शुभ फल मिलते हैं. भाग्यमीटर पर किस्मत आज आपका कितना साथ देने वाली है ये सारी जानकारी आपको ज्योतिष्याचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी दे रहे हैं. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है ये सब भी जानिए.

1. मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 

मेष राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा. घर-परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी.  जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने का प्लान बन सकता है. दांपत्य रिश्ते में मजबूती आएगी. छात्रों के लिए समय शुभ है. व्यापार में लाभ मिलेगा. शिव जी को जल चढ़ाएं. 

2. वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

वृष राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा. घर में उत्साह का माहौल रहेगा. धार्मिक कार्यों का आयोजन हो सकता है. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. व्यापार में मुनाफा होगा. जीवन में चल रही परेशानियां आज खत्म होंगी. शिव जी की विधि-विधान से पूजा करें. 

3. मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

मिथुन राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा. छात्रों के लिए दिन महत्वपूर्ण रहेगा. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों को मेहनत करने की जरूरत है. आज कोई शुभ समाचार मिलेगा जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा. शिवलिंग का गंगाजल से अभिषेक करें. 

4. कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

कर्क राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा. पारिवारिक रिश्तों में तालमेल बना रहेगा. सेहत का ध्यान रखें. अधिक खर्च करने से बचें. किसी दूसरे पर भरोसा न करें. कोई भी फैसला सोच-समझकर करें. जरूरमंद की मदद करें. 

5.  सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

सिंह राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा. दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा.  बिजनेस में सफलता मिलेगी. स्वास्थ्य बेहतर रहेगा. भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. आज के दिन सफेद वस्तु का दान करें.

6. कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

कन्या राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा. व्यापार में फायदा होगा. दांपत्य जीवन में प्यार बना रहेगा. लवमेट के बीच मन-मुटाव दूर होगा. काम के सिलसिले में यात्रा पर जा सकते हैं. किसी जरूरतमंद को भोजन-कपड़े का दान करें.

7.  तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

तुला राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. घर में उत्साह का माहौल रहेगा. धैर्य से काम लें, सभी काम में सफलता मिलेगी. धन लाभ होगा. नौकरीपेशा लोगों को आज सफलता मिलेगी. गाय को हरा चारा खिलाएं. 

8. वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

वृश्चिक राशि वाले जातकों को आज  कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. व्यापार में फायदा होगा. सेहत का ख्याल रखें. आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगा. परिवारवालों के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बन सकता है. लवमेट के लिए जिन अच्छा रहेगा. घर के मंदिर में घी का दीपक जलाएं. 

9.  धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

आज आपको सतर्क रहने की जरूरत है. किसी पर भरोसा करने से आज आपको बचना चाहिए. अधिक धन खर्च करने से बचें वरना आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. आज आपके काम की तारीफ होगी. केसर का तिलक लगाएं.

10. मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) 

मकर राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा. सेहत में सुधार होगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकता है. छात्रों के लिए समय शुभ है. 
शिव जी की पूजा करें. 

11. कुंभ दैनिक राशिफल  (Aquarius Daily Horoscope)

 कुंभ राशि वाले जातकों को आज व्यापार में मुनाफा होगा. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. कोई भी काम शुरू करने से पहले बड़ों की सलाह जरूर लें. नौकरी में सफलता मिलेगी. जरूरतमंद की मदद करें. 

12. मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

मीन राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा. आज आप जो भी का काम शुरू करेंगें उसमें आपको  निश्चित ही सफलता मिलेगी. सेहत में सुधार होगा. रुके हुए कार्य आज पूरे होंगे. शिव को दूध चढ़ाएं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

ये भी पढ़ें - 

Sarva Pitru Amavasya Date 2023: 14 अक्टूबर को है सर्वपितृ अमावस्या, इस दिन ग्रहण और शनिवार से बन रहे योग से मिलेगा ये लाभ

Pitru Paksha Daan List: पितृ पक्ष में जरूर दान करें ये 5 चीज़ें, बनीं रहेगी सुख-समृद्धि