News Nation Logo
Banner

पीएमसी बैंक घोटाला और खराब अर्थव्‍यवस्‍था पर कपिल सिब्‍बल ने मोदी सरकार को घेरा

कपिल सिब्‍बल ने कहा, मैं मोदी सरकार से पूछना चाहता हूं कि क्‍या सुब्रमण्‍यम स्‍वामी भी वामपंथी हैं, जो अर्थव्‍यवस्‍था के संकट के बारे में सरकार को लगातार आगाह कर रहे हैं.

By : Sunil Mishra | Updated on: 19 Oct 2019, 03:52:37 PM
पीएमसी बैंक घोटाले को लेकर कपिल सिब्‍बल ने मोदी सरकार को घेरा

पीएमसी बैंक घोटाले को लेकर कपिल सिब्‍बल ने मोदी सरकार को घेरा (Photo Credit: NewsState)

highlights

  • कपिल सिब्‍बल ने पूछा, क्‍या सुब्रमण्‍यम स्‍वामी भी वामपंथी हैं
  • बोले, पीएम नरेंद्र मोदी लोगों का ध्‍यान भटका रहे हैं
  • कृपया इस समय अनुच्‍छेद 370 की बातें न करें

नई दिल्‍ली:

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) हरियाणा (Haryana) और महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनावों (Maharashtra Assembly Election) में लगातार जम्‍मू-कशमीर (Jammu and Kashmir) से अनुच्‍छेद 370 (Article 370) हटाए जाने को बड़ा मुद्दा बनाए हुए हैं, वहीं कांग्रेस (COngress) इस मुद्दे पर लाचार हालत में दिख रही है. कांग्रेस नेता कपिल सिब्‍बल (Congress Leader Kapil Sibbal) ने शनिवार को सरकार पर जनहित के मुद्दे भूलने और अनुच्‍छेद 370 को चुनावी मुद्दा बनाए जाने को लेकर आड़े हाथों लिया. कपिल सिब्‍बल (Kapil Sibbal) ने कहा, भारत की अर्थव्‍यवस्‍था (Indian Economy) संकट में है. 15 अक्‍टूबर 2019 को आईएमएफ (IMF) की ओर से जारी ताजा आंकड़े देश की अर्थव्‍यवस्‍था का सच बता रहे हैं. अन्‍य अंतरराष्‍ट्रीय एजेंसियों के बयान भी मुश्‍किल हालात बता रहे हैं. दूसरी ओर मोदी सरकार के मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goel) का कहना है कि नोबेल पुरस्‍कार विजेता अभिजीत बनर्जी (Nobel Prize Winner Abhijeet Banerjee) के दर्शन का वामपंथ की ओर झुकाव है.

यह भी पढ़ें : यूपी सरकार ने मानी शर्तें, अंतिम संस्कार के लिए राजी हुआ कमलेश तिवारी का परिवार

कपिल सिब्‍बल ने कहा, मैं मोदी सरकार से पूछना चाहता हूं कि क्‍या सुब्रमण्‍यम स्‍वामी भी वामपंथी हैं, जो अर्थव्‍यवस्‍था के संकट के बारे में सरकार को लगातार आगाह कर रहे हैं. कपिल सिब्‍बल ने कहा, आज हरियाणा और महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव प्रचार का अंतिम दिन है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावों में अर्थव्‍यवस्‍था की खराब हालत से लोगों का ध्‍यान भटका दिया है. वे केवल अनुच्‍छेद 370 की बात कर रहे हैं.

कपिल सिब्‍बल ने पीएम नरेंद्र मोदी पर वार करते हुए कहा, क्‍यों आप (पीएम नरेंद्र मोदी) केवल अपने बारे में सोचते हो. यह लोगों के लिए सोचने का विषय है. हरियाणा में किसानों की आत्‍महत्‍या की घटनाएं बढ़ गई हैं. 2015 में 162, 2016 में 285 किसान आत्‍महत्‍या कर चुके हैं. अगर किसान खेती-किसानी पर खर्च नहीं कर पाएंगे तो जाहिर है कि इस तरह की घटनाएं बढ़ेंगी.

यह भी पढ़ें : मिठाई का एक डिब्बा ही बन गया अहम सुराग, कमलेश तिवारी के कातिलों तक ऐसे पहुंची पुलिस

कपिल सिब्‍बल ने सरकार पर हमला करते हुए कहा, मेक्‍सिको से 311 लोगों को डिपोर्ट किया गया है, आप उनकी बात क्‍यों नहीं करते. आप केवल इतिहास की बात करते हो. पीएमसी बैंक घोटाले में सीबीआई कार्रवाई क्‍यों नहीं की गई, क्‍योंकि उसमें गरीब लोगों का पैसा जमा है. प्रधानमंत्री जी, भगवान के लिए कृपया इस समय अनुच्‍छेद 370 की बातें न करें.

First Published : 19 Oct 2019, 03:17:19 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो