logo-image

बाबूलाल मरांडी बोले- परिणाम हमारी उम्मीद के मुताबिक नहीं, बैठकर चर्चा करेंगे

झारखंड विधानसभा चुनाव की जारी मतगणना के रुझानों में झामुमो गठबंधन ने बहुमत हासिल कर लिया है.

Updated on: 23 Dec 2019, 11:10 AM

धनवार:

झारखंड विधानसभा चुनाव की जारी मतगणना के रुझानों में झामुमो गठबंधन ने बहुमत हासिल कर लिया है. इन रुझानों को लेकर झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) के मुखिया बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि परिणाम उनकी उम्मीद के मुताबिक नहीं हैं. उन्होंने कहा कि हमें लोगों के जनादेश को मानना होगा. हम वह भूमिका निभाएंगे जो लोगों के जनादेश ने हमें दी है. नतीजे आने दीजिए, फिर हम बैठकर चर्चा करेंगे कि क्या करना है. हालांकि बाबूलाल मरांडी खुद धनवार सीट से 2841 मतों से आगे चल रहे हैं. 

यह भी पढे़ंः झारखंड में फिर 'रघुवर राज' या सोरेन के सिर पर सजेगा ताज, फैसला आज

मतगणना के अब तक आए रुझानों के अनुसार, राज्य में झामुमो गठबंधन (कांग्रेस-आरजेडी और झामुमो) की सरकार बननी दिखाई दे रही है. जबकि राज्य को पहली बार 5 साल तक स्थिर सरकार देने वाली भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) इस बार सूबे में सत्ता गंवाती दिख रही है. अब तक के रुझानों में झारखंड मुक्ति मोर्चा-कांग्रेस-राजद गठबंधन 42 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. जबकि बीजेपी राज्य में सबसे बड़ी पार्टी बनकर आई है. अब तक वह 28 सीटों पर आगे चल रही है.

उल्लेखनीय है कि पांच चरणों में 30 नवंबर से 20 दिसंबर के बीच हुए मतदान के बाद सभी सीटों के लिए ईवीएम में बंद मतों की गणना सोमवार को जारी है. झारखंड विधानसभा चुनाव में 1,087 पुरुष, 127 महिला तथा एक तीसरे लिंग के उम्मीदवारों समेत कुल 1,215 उम्मीदवारों ने अपना भाग्य आजमाया था, जिनके भविष्य पर आज फैसला सुनाया जाएगा. इस बीच 24 जिला मुख्यालयों में त्रिस्तरीय सुरक्षा के बीच मतगणना जारी है. मतगणना का अधिकतम दौर चतरा में 28 राउंड और सबसे कम दो राउंड चंदनकियारी और तोरपा सीटों पर होगा.