News Nation Logo
Banner

झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections 2019) में कुल 18 रैलियों को संबोधित करेंगें गृहमंत्री अमित शाह

अमित शाह हर दिन दो-तीन रैलियां कर सकते हैं. इस प्रकार डेढ़ दर्जन से अधिक रैलियों के जरिए वह पार्टी के पक्ष में माहौल बनाएंगे.

IANS | Updated on: 18 Nov 2019, 12:44:35 PM
झारखंड विधानसभा चुनाव में कुल 18 रैलियों को संबोधित करेंगें अमित शाह

झारखंड विधानसभा चुनाव में कुल 18 रैलियों को संबोधित करेंगें अमित शाह (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • झारखंड विधानसभा चुनावों में करीब डेढ़ दर्जन रैलियां करेंगे अमित शाह. 
  • बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) 21 नवंबर से चुनाव प्रचार का बिगुल फूंकेंगे.
  • अमित शाह की अपने क्षेत्र में रैली कराने के लिए प्रत्याशियों में होड़ है.

नई दिल्ली:

झारखंड (Jharkhand) में अधिकांश सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद अब बीजेपी (BJP) ने आक्रामक चुनाव प्रचार की तैयारी की है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) 21 नवंबर से चुनाव प्रचार का बिगुल फूंकेंगे. झारखंड में वह डेढ़ दर्जन से अधिक रैलियां करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की भी रैलियों के कार्यक्रम तय करने में BJP जुटी है. मोदी-शाह के नेतृत्व में जबर्दस्त चुनाव प्रचार के जरिए बीजेपी विधानसभा चुनाव (BJP Assembly Elections) जीतने की तैयारी में है.
पार्टी सूत्रों के मुताबिक, अमित शाह की अपने क्षेत्र में रैली कराने के लिए प्रत्याशियों में होड़ है. उन्होंने फिलहाल झारखंड (Jharkhand) में प्रचार (Election Campaign) के लिए कुल सात दिन दिए. 21 और 25 नवंबर के अलावा वह दो दिसंबर, पांच दिसंबर, नौ दिसंबर, 14 और 17 दिसंबर को झारखंड में प्रचार करेंगे और तथियों पर रैलियों को संबोधित करेंगे.

यह भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने खोया आपा, प्रदर्शनकारियों पर भड़के, कही ये बड़ी बात

सूत्रों के अनुसार, अमित शाह हर दिन दो-तीन रैलियां कर सकते हैं. इस प्रकार डेढ़ दर्जन से अधिक रैलियों के जरिए वह पार्टी के पक्ष में माहौल बनाएंगे. हालांकि इन तिथियों पर अमित शाह कहां-कहां रैली करेंगे, अभी इसको लेकर राज्य इकाई मंथन कर रही है. दरअसल पार्टी नेतृत्व चाहता है कि राज्य को जहां अमित शाह की रैलियों से ज्यादा फायदा हो, उन्हीं स्थानों पर उनकी जनसभा हो.इसके अलावा ऐसे स्थान पर रैलियां कराने की तैयारी है, जहां से ज्यादा से ज्यादा सीटें कवर की जा सकें.

यह भी पढ़ें: बिहार (Bihar) में सांप्रदायिक दंगों (Communal Riots) से निपटने के लिए होगी अलग फोर्स, पढ़े पूरी जानकारी

राज्य में कुल 81 विधानसभा सीटों पर 30 नवंबर से 20 दिसंबर के बीच पांच चरणों में चुनाव होना है. नतीजे 23 दिसंबर को आएंगे. बीजेपी अबतक 68 सीटों पर उम्मीदवार उतार चुकी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी रैलियों की तिथि बीजेपी तय करने में जुटी है. BJP की कोशिश है कि विधानसभा चुनाव में माहौल बनाने के लिए मोदी और शाह की अधिक से अधिक रैलियां हों.

First Published : 15 Nov 2019, 09:56:10 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो