News Nation Logo

एक करोड़ रुपये का पैकेज ठुकराकर चुनाव मैदान में उतरीं नौक्षम चौधरी बनीं बीजेपी की पोस्‍टर गर्ल

Nauksham Chaudhary : नौक्षम ने पुराने दिग्‍गज और विधायक रहीस खान को टिकट की दौड़ में पीछे छोड़ दिया है. एक महीने पहले नौक्षम ने अपने गांव पैमाखेड़ा में एक कार्यक्रम कर चुनाव लड़ने की अपनी इच्‍छा के बारे में रायशुमारी की थी.

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 02 Oct 2019, 12:01:27 PM
एक करोड़ का पैकेज ठुकराकर नौक्षम चौधरी बनी BJP की पोस्‍टर गर्ल

नई दिल्‍ली:

नौक्षम चौधरी (26 ), जी हां यही नाम है हरियाणा बीजेपी की नई पोस्‍टर गर्ल का. 10 भाषाओं की ज्ञाता नौक्षम एक करोड़ रुपये का पैकेज ठुकराकर राजनीति के मैदान में उतरी हैं. विदेश में पढ़ी-लिखी नौक्षम को बीजेपी ने पुन्‍हाना से उम्‍मीदवार बनाया है. नौक्षम ने पुराने दिग्‍गज और विधायक रहीस खान को टिकट की दौड़ में पीछे छोड़ दिया है. एक महीने पहले नौक्षम ने अपने गांव पैमाखेड़ा में एक कार्यक्रम कर चुनाव लड़ने की अपनी इच्‍छा के बारे में रायशुमारी की थी. लोगों का साथ मिलने के बाद उन्‍होंने बीजेपी से चुनाव लड़ने की इच्‍छा जताई थी.

यह भी पढ़ें : गांधी जयंती पर सरकार ने लिया बड़ा फैसला, जम्‍मू-कश्‍मीर में खत्‍म हुई कुछ नेताओं की नजरबंदी

आईएएस मां और जज पिता की बेटी नौक्षम ने पुन्हाना से बीजेपी का टिकट पाकर सभी को चौंका दिया है. मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान कम समय में अच्छी-खासी भीड़ जुटाकर नौक्षम ने अपने इरादे जाहिर कर दिए थे. ट्रिपल एमए नौक्षम ने 25 अगस्त को अपने गांव पैमाखेड़ा में बीजेपी की सदस्‍यता ली थी.

यह भी पढ़ें : देश के इन 7 राज्यों में छाने वाला है 'अंधेरा', इस वजह से एनटीपीसी में बिजली उत्पादन का संकट बढ़ा

इससे पहले नौक्षम मिरांडा हाउस कॉलेज, दिल्ली में छात्रसंघ नेता भी रही हैं. राजनीति का चस्‍का नौक्षक को मिरांडा हाउस में ही लगा. मिरांडा कॉलेज के बाद वह तीन वर्ष तक विदेश में रहीं. नौक्षम का कहना है कि वह मेवात की बेटी हैं और गीदड़भभकी से उन्‍हें डर नहीं लगता. नौक्षम को पीएम नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता ने काफी प्रभावित किया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 Oct 2019, 12:01:27 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो