logo-image

दिल्ली पहुंचने के बाद CM खट्टर ने किया बड़ा दावा, बोले- हरियाणा में सरकार बना रही है BJP

बताया जा रहा है कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर शुक्रवार को राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य से मिलकर अपने लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं

Updated on: 25 Oct 2019, 11:57 AM

नई दिल्ली:

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दावा किया है कि बीजेपी ही राज्य में सरकार बनाएगी. दरअसल सीएम खट्टर दिल्ली में बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और हरियाणा इनचार्ज अनिल जैन से मुलाकात करने दिल्ली पहुंचे हैं. इसी दौरान उन्होंने दावा किया कि बीजेपी ही हरियाणा में सरकार बनाएगी.

यह भी पढ़ें: असदुद्दीन ओवैसी की जीत बिहार की सामाजिक समरसता को खतरा : गिरिराज सिंह

बताया जा रहा है कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर शुक्रवार को राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य से मिलकर अपने लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं. इसके अलावा, खट्टर को निर्दलीय विधायकों का समर्थन मिलने की उम्मीद है. सिरसा से जीते लोकहित पार्टी (एचएलपी) के प्रमुख गोपाल कांडा और रानिया सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में जीते जाट नेता स्वर्गीय चौधरी देवी लाल के सबसे छोटे बेटे और कांग्रेस के बागी रणजीत सिंह समर्थन देने वाले विधायकों में से हैं.

यह भी पढ़ें: देखती रह गई कांग्रेस (Congress), हरियाणा (Haryana) में सरकार बनाने का बीजेपी (BJP) ने कर लिया जुगाड़

मंत्रिमंडल में स्थान देख रहे दोनों ही विधायकों ने पार्टी को बिना शर्त समर्थन देने की बात कही है. वे दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं. खट्टर शुक्रवार सुबह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और अन्य निर्दलीय विधायकों से मिलने के लिए दिल्ली रवाना हुए. बीजेपी बहुमत के आंकड़े से महज पांच सीट दूर रही, वहीं कांग्रेस ने 2014 के चुनाव के मुकाबले इस बार अपनी सीटों को डब्बल किया. खबरों के अनुसार, भाजपा संसदीय बोर्ड ने खट्टर को पार्टी नेता के रूप में बनाए रखने का फैसला किया है।