logo-image

गोपाल कांडा से समर्थन लेने से इंकार कर सकती है BJP- सूत्र

गोपाल कांडा से समर्थन लेने से इंकार कर सकती है BJP- सूत्र

Updated on: 25 Oct 2019, 01:33 PM

नई दिल्ली:

एक तरफ जहां हरियाणा लोकहित पार्टी के नेता और सिरसा (हरियाणा) विधानसभा क्षेत्र से विजयी उम्मीदवार गोपाल कांडा ने बीजेपी को बिना शर्त समर्थन देने का ऐलाव किया है तो वहीं दूसरी तरफ बताया जा रहा है कि बीजेपी अब खुद गोपाल कांडा से दूरी बना सकती है. सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि बीजेपी गोपाल कांडा का समर्थन लेने से इंकार कर सकती है. सूत्रों की माने तो इसकी एक बड़ी वजह गोपाल कांडा का क्रिमिनल बैकग्राउंड है. दरअसल गोपाल कांडा एयर होस्टस की आत्महत्या करने के मामले में जेल जा चुके है. इतना ही नहीं खुद बीजेपी ने सड़क पर उतरकर गोपाल कांडा की गिरफ्तारी की मांग की थी. ऐसे में सवाल खड़े हो रहे थे क्या अब बीजेपी अब गोपाल कांडा को मंत्री पद देगी.

यह भी पढ़ें: जम्‍मू-कश्‍मीर प्रशासन का बड़ा आदेश, मानवाधिकार समेत 7 आयोग खत्‍म

इन्हीं सब सवालों के बीच बताया जा रहा है कि बीजेपी गोपाल कांडा से मुलाकात कर सकती है. इससे पहले कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला का बयान भी सामने आया था. उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा था, आज गोपाल कांडा बीजेपी के लिए दूध के धुले हो गए ये बीजेपी की दोगली नीति है. पैसा और प्रलोभन के आधार पर बीजेपी सरकार बनाने का प्रयास कर रही है.

बता दें, इससे पहले गोपाल कांडा ने ऐलान किया था कि सभी स्वतंत्र उम्मीदवारों ने भारतीय जनता पार्टी को अपना समर्थन दिया है. गोपाल कांडा ने कहा, निर्दलीय विधायकों ने बिना शर्त समर्थन दिया है. सीएम खट्टर दिवाली के बाद शपथ लेंगे. 

यह भी पढ़ें: चुनाव परिणाम-सरोज पांडेय का बढ़ेगा कद, रमन सिंह की साख पर भी पड़ेगा असर

बता दें,  हरियाणा में इस बार बीजेपी बहुमत से चूक गई है. उसे जरूरत से 6 सीटें कम मिली हैं, लेकिन बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह (BJP President Amit Shah) और कार्यकारी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) गुरुवार आधी रात तक बैठकें करते रहे. निर्दलीय विधायकों को साधने के लिए सांसद सुनीता दुग्‍गल (Sunita Duggal) को तैनात किया गया और उन्‍होंने वो काम किया भी. नतीजा बीजेपी को 8 निर्दलीय विधायकों का समर्थन मिल गया. इसके उलट कांग्रेस नेताओं ने गंभीर प्रयास नहीं किया और एक बार फिर बीजेपी बाजी मारती दिख रही है.