logo-image

Delhi Election 2020: दिल्ली चुनाव के लिए अर्धसैनिक बलों की 190 कंपनियां और 19000 होमगार्ड तैनात

केंद्र पर वीवीपैट और ईवीएम पहुंचाया जा रहा है. मतदाता को वोटिंग करने में कोई दिक्त ना हो, इसके लिए पूरी व्यवस्था की गई है.

Updated on: 07 Feb 2020, 07:28 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा का चुनाव कल यानी मंगलवार को है. इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है. मतदान केंद्रों पर पुलिस का पहरा है. चुनाव को लेकर मतदान बूथ को मतदानकर्मी अपने अधीन में ले लिया है. केंद्र पर वीवीपैट और ईवीएम पहुंचाया जा रहा है. मतदाता को वोटिंग करने में कोई दिक्त ना हो, इसके लिए पूरी व्यवस्था की गई है. मतदान सुबह 8 बजे शुरू हो जाएगी, शाम 6 तक वोटिंग होगी.   

calenderIcon 22:25 (IST)
shareIcon

जामिया मिलिया इस्लामिया के गेट नंबर 7 के बाहर रोड को साफ कर दिया गया है. दिल्ली इलेक्शन 2020 के लिए प्रदर्शनकारियों को विरोध प्रदर्शन करने के लिए गेट नंबर 4 पर स्थानांतरित कर दिया गया है. 



calenderIcon 21:46 (IST)
shareIcon

शरत कुमार सिन्हा ने बताया कि दिल्ली चुनाव के लिए अर्धसैनिक बलों की 190 कंपनियां और 19000 होमगार्ड भी चुनाव के सुचारू संचालन के लिए तैनात किए गए हैं.



calenderIcon 19:45 (IST)
shareIcon

जहां एक तरफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की. वहीं दूसरी तरफ बीजेपी दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कालकाजी के हनुमान मंदिर के दरबार में माथा टेका. 



calenderIcon 19:44 (IST)
shareIcon

विधानसभा चुनाव के लिए मतदान से ठीक एक दिन पहले चुनाव आयोग (Election Commission) ने शुक्रवार को एक बार फिर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) को नोटिस जारी किया है. चुनाव आयोग का यह नया नोटिस सोमवार को एक वीडियो शेयर करने को लेकर जारी किया गया है. आयोग ने कहा, आयोग ने कहा कि यह आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) का उल्लंघन था.



calenderIcon 19:41 (IST)
shareIcon

दिल्ली के कमला नेहरू कॉलेज में मतदान कर्मियों को EVM, VVPAT और अन्य आवश्यक सामग्री का वितरण किया गया. दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मतदान कल सुबह 8 बजे शुरू होगा.