logo-image

पूरी दुनिया कह रही है कि भारत ही ईरान और अमेरिका के बीच मध्यस्थता करा सकता है: आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में वैश्विक मंच पर भारत का कद लगातार बढ़ रहा है.

Updated on: 01 Feb 2020, 10:56 PM

दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव में सभी राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से जुटी हुई हैं. इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में वैश्विक मंच पर भारत का कद लगातार बढ़ रहा है और अब पूरी दुनिया चाहती है कि भारत ईरान और अमेरिका के बीच विवाद का हल निकाले. आदित्यनाथ ने दिल्ली के रोहिणी में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने भारत को विकास की सही दिशा दिखाई है.

यह भी पढे़ंःजम्मू-कश्मीर प्रशासन बोला- जैश के तीन आतंकवादियों के मारे जाने से बड़ी आतंकी साजिश नाकाम हुई, नहीं तो...

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 'एक भारत, श्रेष्ठ भारत'. मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे पहले जब कि छोटे देश विभिन्न मुद्दों पर आपस में टकराते थे तो अमेरिका उसमें कूद जाता था. लेकिन अब अंतर यह है कि... जब अमेरिका और ईरान विवाद में उलझे हुए हैं, तो पूरी दुनिया कह रही है कि केवल भारत ही मध्यस्थता कराके इसे हल कर सकता है.

बता दें कि भाजपा ने दिल्ली में प्रचार के लिए अपने 200 सांसदों के साथ मुख्यमंत्रियों की फौज लगा दी है. शनिवार को बीजेपी की तरफ से प्रचार करने पहुंचे यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शाहीन बाग प्रदर्शन को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा. योगी आदित्यनाथ ने उत्तर पूर्वी दिल्ली के करावल नगर में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली की जनता को क्या चाहिए, अच्छी सड़क, पानी या फिर शाहीन बाग? उन्होंने कहा कि सीएए को लेकर लोगों को गुमराह किया जा रहा है. उन्होंने इस दौरान पाकिस्तान के मंत्री चौधरी फवाद हुसैन के बयान को लेकर भी केजरीवाल पर हमला बोला.

यह भी पढे़ंःCorona Virus : Air इंडिया के विमान से लौटे 324 Indian, 6 लोगों को फ्लाइट में चढ़ने से रोका; जानें क्यों

योगी आदित्यानाथ ने कहा कि दिल्ली सहित पूरे देश में लोगों को सीएए के नाम पर गुमराह किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि शाहीन बाग की जितनी निंदा की जाए कम है. प्रदर्शन ने आम लोगों की जनजीवन पूरी तरह ठप कर दिया है. इस आंदोलन ने देश की छवि खराब की है. आंदोलन पूरी तरह देश विरोधी है. दिल्ली की जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि केजरीवाल बताएं कि उनकी प्रतिबद्धता दिल्ली के प्रति होनी चाहिए या पाकिस्तान के प्रति, पाकिस्तान का मंत्री दिल्ली के चुनाव में केजरीवाल के समर्थन में बोलता है, क्या लगता है, इनके तार कहां तक जुड़े हैं। यह तो देश के साथ गद्दारी है.'

योगी आदित्यनाथ ने तीखा केजरीवाल पर तीखा हमला करते हुए कहा कि जो लोग जनलोकपाल को लेकर सत्ता में आए वहीं लोकपाल नहीं ला रहे हैं. दिल्ली में प्रदूषण के लिए भी पूरी तरह केजरीवाल जिम्मेदार हैं. उन्होंने कहा कि खुद केजरीवाल को अपना उपचार कराने बेंगलुरु के किसी नेचुरोपैथी सेंटर में 10-15 दिन पड़ा रहता है लेकिन दिल्ली की जनता के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करता है.