logo-image

जम्मू-कश्मीर प्रशासन बोला- जैश के तीन आतंकवादियों के मारे जाने से बड़ी आतंकी साजिश नाकाम हुई, नहीं तो...

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने शनिवार को कहा कि जम्मू के मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादियों के मारे जाने से केंद्र प्रशासित क्षेत्र में एक 'बड़ी आतंकी साजिश' नाकाम हो गई.

Updated on: 01 Feb 2020, 10:04 PM

जम्मू:

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने शनिवार को कहा कि जम्मू के मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादियों के मारे जाने से केंद्र प्रशासित क्षेत्र में एक 'बड़ी आतंकी साजिश' नाकाम हो गई. सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को जम्मू के नगरोटा में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर टोल प्लाजा पर एक ट्रक को रोका था. इसके बाद हुई मुठभेड़ में तीन पाकिस्तानी आतंकवादी मारे गए. वे कठुआ से कश्मीर जा रहे थे.

यह भी पढ़ेंःCorona Virus : Air इंडिया के विमान से लौटे 324 Indian, 6 लोगों को फ्लाइट में चढ़ने से रोका; जानें क्यों

उपराज्यपाल जीसी मुर्मू के सलाहकार राजीव राय भटनागर ने डीजीपी दिलबाग सिंह समेत पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात के दौरान कहा कि पूरी तरह हथियारबंद इन आतंकवादियों के खात्मे से एक फिदायीन (आत्मघाती) हमले या उससे भी बड़े आतंकी हमले की साजिश नाकाम हो गई. उन्होंने कहा कि जम्मू क्षेत्र में आतंकवाद को फिर से जिंदा करने की साजिशें चल रही हैं.

बता दें कि जम्मू में एक टोल प्लाजा के समीप मुठभेड़ में मारे गए जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादियों ने जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक होर्डिंग के नीचे इम्प्रोवाइस्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) छोड़ दिया था जिसका उपयोग एक अन्य आतंकवादी सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए करता. पुलिस ने शनिवार को बताया कि जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों के पास तीसरे चरण के बुलेटप्रूफ वाहनों को भेदने वाली गोलियां भी थी. पुलिस और अन्य सुरक्षा बल इन वाहनों का इस्तेमाल करते हैं. शीर्ष पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गोला बारुद भारी मात्रा में था और इससे गंभीर खतरा हो सकता था.

यह भी पढ़ेंःकागज-कलम से लेकर सिगरेट तक, कप प्लेट से लेकर रसोई की ये चीजें हुई महंगी, जानें Pointers में

अधिकारियों ने बताया कि जम्मू शहर से करीब 28 किलोमीटर दूर नगरोटा के समीप बान टोल प्लाजा में पुलिस के साथ भीषण मुठभेड़ में आतंकवादी मारे गए थे. उन्होंने बताया कि तीनों आतंकवादियों को मार गिराने के बाद अभियान बंद कर दिया गया लेकिन इलाके में तलाश अब भी की जाएगी. उन्होंने बताया कि ट्रक से आए आतंकवादियों के पास राजमार्ग पर सुरक्षा बलों पर हमला करने के लिए सीमा पार से आया शक्तिशाली आईईडी था. अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने राजमार्ग पर एक होर्डिंग के पास इसे रख दिया जिसका इस्तेमाल उनके मॉड्यूल के एक तीसरे शख्स को करना था जो अभी जम्मू में है. ट्रक चालक समीर डार, कंडक्टर आसिफ मलिक और आतंकवादी समूह के अन्य सक्रिय सदस्य को गिरफ्तार कर लिया गया है.