logo-image

Delhi Assembly Election: चुनाव आयोग ने संबित पात्रा को जारी किया, आज शाम 5 बजे तक मांगा जवाब

चुनाव आयोग ने बुधवार को एक टेलीविजन शो में भड़काऊ बयान देने के लिए बीजेपी के प्रवक्ता संबित पाक्षा को नोटिस जारी किया है.

Updated on: 05 Feb 2020, 11:47 PM

नई दिल्‍ली:

Delhi Assembly Election: चुनाव आयोग ने बुधवार को एक टेलीविजन शो में भड़काऊ बयान देने के लिए बीजेपी के प्रवक्ता संबित पाक्षा को नोटिस जारी किया है. संबित पात्रा को इस नोटिस का जवाब गुरुवार को शाम 5 बजे तक देना है. इससे पहले आयोग ने बीजेपी के सांसद प्रवेश वर्मा की चुनावी रैली पर 48 घंटे के लिए रोक लगा दी है.

यह भी पढ़ेंःशाहीन बाग का शूटर यदि आप से है, तो उसे दोगुनी सजा दी जानी चाहिए: अरविंद केजरीवाल

बता दें कि चुनाव आयोग ने भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा पर चुनाव प्रचार के लिए दूसरी बार प्रतिबंध लगा दिया है. आपको बता दें कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को आतंकवादी बताने वाले बयान के मामले में 24 घंटे के लिए चुनाव प्रचार पर प्रतिबंध लगाया गया है. हाल ही में पश्चिमी दिल्ली से भाजपा के एमपी प्रवेश वर्मा ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में शाहीन बाग में जारी धरना-प्रदर्शन पर भी विवादित बयान दिया था. इस पर इलेक्शन कमीशन ने उनपर प्रतिबंध लगाया था.

यह भी पढ़ेंःराम मंदिर का केस लड़ने वाले वकील के. परासरन का घर बना राम मंदिर ट्रस्ट का अधिकारिक दफ्तर

गौरतलब है कि भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा था कि कश्मीर में जो कश्मीरी पंडितों के साथ हुआ वो दिल्ली में हो सकता है. शाहीन बाग में लाखों लोग जुटते हैं, वो आपके घरों में घुस सकते हैं और आपकी बहन और बेटियों से बलात्कार (रेप) कर सकते हैं और उनकी हत्या कर सकते हैं. लोगों को अब निर्णय करना है. नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के लिए कौन लोगों को भड़का रहा है?.