.

US: फिलाडेल्फिया में बंदूकधारियों की अंधाधुंध गोलीबारी में 3 की मौत; 11 घायल

अमेरिका में अचानक गोलीबारी की घटनाओं में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. ताजे मामले में शनिवार देर रात फिलाडेल्फिया प्रांत में बंदूकधारियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी, जिसमें कम से कम 3 लोगों की तुरंत मौत हो गई. इस वारदात में 11 लोगों के घायल होने की खबर है, जिनमें से कई की हालत गंभीर है.

News Nation Bureau
| Edited By :
05 Jun 2022, 02:35:16 PM (IST)

highlights

  • फिलाडेल्फिया में बंदूकधारियों की गोलीबारी में 3 की मौत
  • हमले में कम से कम 11 लोगों के घायल होने की खबर
  • इस बार अकेले नहीं, बल्कि कई अपराधियों ने की फायरिंग

नई दिल्ली:

अमेरिका में अचानक गोलीबारी की घटनाओं में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. ताजे मामले में शनिवार देर रात फिलाडेल्फिया प्रांत में बंदूकधारियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी, जिसमें कम से कम 3 लोगों की तुरंत मौत हो गई. इस वारदात में 11 लोगों के घायल होने की खबर है, जिनमें से कई की हालत गंभीर है. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये किसी एक बंदूकधारी का काम नहीं है, बल्कि कई अपराधियों ने एक साथ गोलीबारी को अंजाम दिया. अभी तक ये नहीं पता चला है कि हमलावरों का क्या हुआ.

एक हमलावर बुरी तरह से घायल, हथियार बरामद

जानकारी के मुताबिक, गोलीबारी में जान गंवाने वालों में एक 25 साल की महिला और एक 22 साल के शख्स शामिल हैं. 7 घायलों को थॉमस जेफरसन अस्पताल ले जाया गया है. संदिग्ध समेत पांच अन्य लोगों को पेन्सिलवेनिया अस्पताल ले जाया गया. तीन अन्य पीड़ितों को पेन प्रेस्बिटेरियन मेडिकल सेंटर ले जाया गया. अमेरिकी न्यूज़ चैनल एनबीसी के मुताबिक ये घटना मध्यरात्रि के बाद की है. कहा जा रहा है कि इसमें कई बंदूकधारी शामिल थे. शुरूआती रिपोर्ट के मुताबिक मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. अब तक कम से कम 15 लोगों के हताहत होने की खबर सामने आई है. 

ये भी पढ़ें: कश्मीर में बिगड़ते हालात पर केजरीवाल ने केंद्र पर किया करारा हमला, कही ये बड़ी बात

अभी तक पुलिस के हाथ खाली

अधिकारियों का कहना है कि कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है लेकिन एक हथियार बरामद किया गया है. फिलहाल पूरे इलाके को घेर दिया गया है. बंदूकधारियों की तलाश जारी पुलिस ने कहा कि बंदूकधारियों की तलाश रविवार सुबह तड़के जारी रही. शूटरों में से एक को अमेरिकन स्ट्रीट पर दक्षिण की ओर भागते हुए देखा गया था. पुलिस के मुताबिक घटनास्थल पर दो बंदूकें मिलीं, जिनमें से एक में एक मैगजीन थी. अधिकारियों ने साउथ स्ट्रीट पर दूसरी और पांचवीं सड़कों के बीच के क्षेत्र को रात भर के लिए बंद कर दिया था.