logo-image

कश्मीर में बिगड़ते हालात पर केजरीवाल ने केंद्र पर किया करारा हमला, कही ये बड़ी बात

कश्मीर में बिगड़ते हालात पर केंद्र सरकार पर विपक्ष ने हमले तेज कर दिया है. इसी कड़ी में रविवार को आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला.

Updated on: 05 Jun 2022, 02:07 PM

highlights

  • कश्मीर पर केंद्र सरकार को केजरीवाल ने पूरी तरह बताया विफल
  • दूसरी बार भाजपा के राज में पलायन को मजबूर हुए कश्मीरी पंडित
  • पाक को भी ललकारा, भारत अपनी पर आ गया तो सब हो जाएगा साफ

नई दिल्ली:

कश्मीर में बिगड़ते हालात पर केंद्र सरकार पर विपक्ष ने हमले तेज कर दिया है. इसी कड़ी में रविवार को आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने केंद्र सरकार पर कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा मुहैया कराने और कश्मीर के हालात को संभालने में पूरी तरह विफल करार दिया. दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में केजरीवाल ने कहा कि पिछले कई दिनों से कश्मीरी पंडितों और हिंदुओं की घाटी में चुन-चुन कर आतंकियों ने  हत्या की है. उससे हम सब चिंतित हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कश्मीर में कथित रूप से कत्लेआम हो रहा है. आज फिर से कश्मीरी पंडित अपनी जन्मभूमि छोड़ने को मजबूर हो गए हैं. वे पलायन करने को मजबूर हो गए हैं. इस दौरान उन्होंने कश्मीर के लिए 2 मिनट का मौन भी रखा. 

केजरीवाल ने कहा कि 90 के दशक में कश्मीरी पंडितों ने बड़ी मुश्किल से जान बचाकर दूसरे राज्यों मं पलायन करने को मजबूर हुए थे. आज एक बार फिर वही हालात हैं. हवाई जहाजों, ट्रेनों और बसों से पलायन करके कश्मीरी पंडित दूसरे राज्यों में जा रहें है. केजरीवाल ने आरोप लगाया कि कश्मीर घाटी को लेकर केंद्र सरकार की कोई योजना नहीं है. उन्होंने कहा कि मीटिंग मत बुलाओ, अब भारत एक्शन मांगता है. उन्होंने केंद्र सरकार को ललकारते हुए कहा कि लोग मर रहें है, कुछ एक्शन करके दिखाओ. 
केजरीवाल ने कहा कि पिछले साल 5 अक्टूबर को माखन लाल बिंदरु जी का कत्ल से जो सिलसिला शुरू हुआ, वह रुकने का नाम नहीं ले रही है. उन्होंने कहा कि बिंदरु जी  बहुत ही साहसी व्यक्ति थे. बहुत ही हिम्मत वाले आदमी थे. वो वहां मेडिकल स्टोर चलाते थे और सबके सुख-दुख में काम आते थे.

बीजेपी कश्मीर में फैल हो गयी है
केजरीवाल ने भाजपा के कश्मीर में फेल होने का आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले 30 वर्षों में ये दूसरा मौका है, जब कश्मीरी पंडितों को पलायन करना पड़ रहा है. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा को एक ही काम आता है और वह है गंदी पॉलिटिक्स करना. केजरीवाल ने कहा कि इन लोगों को हाथ जोड़कर कहना चाहता हूं कि गंदी पॉलिटिक्स मत करो. पीएम रिलीफ के तहत 4500 कश्मीरी पंडितों को बसाया गया. लेकिन उनके साथ बांड बनाया गया कि तुम्हें वहां नौकरी करनी पड़ेगी. हम इस बांड को रद्द करने मांग करते हैं. इसके साथ ही केजरीवाल ने कहा कि 175 कश्मीरी पंडितों के ट्रांसफर की जानकारी सोशल मीडिया पर डालकर आतंकियों को न्यौता दिया जा रहा है.

केजरीवाल ने केंद्र के सामने रखी 4 मांगे
इस मौके पर केजरीवाल कश्मीर को लेकर देश के सामने प्लान रखने की मांग की. इसके साथ ही कश्मीरी पंडितों से नौकरी करने वाले बांड को समाप्त करने की भी मांग की गई. इसके साथ ही केजरीवाल ने कश्मीरी पंडितों की मांग मानने की मांग रखी. इसके साथ ही कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा देने की भी मांग की. 

केजरीवाल ने पाकिस्तान को भी ललकारा
इस मौके पर केजरीवाल ने पाकिस्तान को भी जमकर ललकारा. केजरीवाल ने कश्मीर से कहा कि छिछोरी हरकत बंद करो. कश्मीर हमारा था, हमारा है और हमारा ही रहेगा. उन्होंने पाकिस्तान को चेतावनी दी कि अगर भारत अपनी पर आ गया तो पाकिस्तान नहीं बचेगा.