.

कीव में बड़े धमाके की आवाज, लोगों की चिंता-रूसी सेना बड़े हमले की फिराक में

इस बीच, गुरुवार को यूक्रेन और रूस के विदेश मंत्रियों के बीच बातचीत को लेकर अभी भी गतिरोध बना हुआ है.

News Nation Bureau
| Edited By :
12 Mar 2022, 12:59:24 PM (IST)

कीव:

रूस-यूक्रेन युद्ध 17वें दिन में प्रवेश कर चुका है. रूसी सेनाओं ने कई शहरों को घेर लिया गया है. इस बीच, कहा जा रहा है कि रूसी सेना राजधानी कीव के करीब पहुंच चुकी है. द इंडिपिंडेट ने बताया, कीव में कई धमाकों की आवाज सुनी गई है. सीएनएन के अनुसार, कीव में कई विस्फोटों की आवाज सुनी गई है. इसके अतिरिक्त, कीव के बाहर के इलाकों में भारी लड़ाई चल रही है, जिसमें बुका, इरपिन और होस्टोमेल शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें : Modi Government के लिए अच्छी खबर, चीन के खिलाफ भारत की मदद करेगा US

कीव निवासियों को चिंता सता रही है कि रूसी सेना कुछ बड़ा कर सकता है. कीव से रिपोर्ट करते हुए सीएनएन के रिपोर्टर मैथ्यू चांस ने शुक्रवार रात को कहा कि आज की रात बहुत तनावपूर्ण रात थी. यहां के लोगों को भी चिंता है कि रूसी सेना कुछ बड़े हमले कर सकती है. युद्ध शुरू होने के बाद से अब तक 25 लाख लोग यूक्रेन छोड़कर जा चुके हैं: संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी के अनुसार, अनुमानित 40 लाख लोग यूक्रेन छोड़कर जा चुके होंगे. शुक्रवार को मानवीय कॉरिडोर से 7,000 से अधिक यूक्रेनियन लोगों को निकाला गया. वहीं यूक्रेन में लुत्स्क के मेयर ने पुष्टि की कि शुक्रवार सुबह शहर के हवाई क्षेत्र में हवाई हमले में चार सैनिकों की मौत हो गई और छह घायल हो गए.

इस बीच, गुरुवार को यूक्रेन और रूस के विदेश मंत्रियों के बीच बातचीत को लेकर अभी भी गतिरोध बना हुआ है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि उनका देश यूक्रेन में नहीं लड़ेगा और नाटो और रूस के बीच टकराव के परिणामस्वरूप तीसरा विश्व युद्ध होगा.