.

बैकफुट पर इस्लामाबाद: PoK में पाकिस्तान के अत्याचार के खिलाफ तेज हुआ प्रदर्शन

पाकिस्तान का पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में अत्याचार जारी है। जिसके खिलाफ लोगों ने राजधानी इस्लामाबाद में प्रदर्शन किया।

News Nation Bureau
| Edited By :
05 Feb 2017, 12:16:02 PM (IST)

highlights

  • पाकिस्तान का पीओके के लोगों पर अत्याचार
  • पीओके में अत्याचार के खिलाफ इस्लामाबाद में प्रदर्शन
  • पाकिस्तान के 'कश्मीर दिवस' के मौके पर हुए प्रदर्शन

नई दिल्ली:

पाकिस्तान एक तरफ जहां 'कश्मीर दिवस' मना रहा है, वहीं दूसरी तरफ उसके अत्याचार के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के लोगों ने राजधानी पाकिस्तान में प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारी 'पाकिस्तान से आजादी' जैसे नारे लगा रहे थे।

प्रदर्शनकारियों ने कहा, 'पाकिस्तान सरकार खुफिया एजेंसी आईएसआई और स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर मासूम लोगों पर अत्याचार करती है।' पाकिस्तान लगातार पीओके के लोगों पर अत्याचार करता रहा है। जिसके विरोध में इससे पहले भी स्थानीय लोग नारेबाजी करते रहे हैं हैं। अमेरिका भी कई मौकों पर पीओके में हो रहे मानवाधिकार उल्लंघन पर चिंता जता चुका है।

और पढ़ें: हर तरफ से हार के बाद अब पाकिस्तान गा रहा है 'कश्मीर गान', अजीज ने 'हिंसा' को 'आंदोलन' बताया

अमेरिका ने कहा था, 'पीओके की मानवाधिकारों की स्थिति को लेकर हम चिंतित हैं। अपनी मानवाधिकारों की रिपोर्ट में कई सालों तक हमने इसका जिक्र किया है।'

और पढ़ें: चीन आतंकवाद पर 'दबाव' बनाने के लिए अधिकारी भेजेगा पाकिस्तान

पाकिस्तान 5 फरवरी को कश्मीर दिवस मनाता है। इस मौके पर कश्मीर की आजादी की मांग करते हुए मारे गए सैनिकों और लोगों को श्रद्धांजलि दी जाती है और पाकिस्तान में अवकाश रहता है।

और पढ़ें: नजरबंदी के बाद हाफिज सईद ने JuD का नाम बदलकर 'तहरीक आजादी जम्मू और कश्मीर' रखा