.

PAK के मंत्री शेख रशीद बोले- मोदी चाहते हैं कि पाकिस्तान भीख का कटोरा लेकर खड़ा रहे

पाकिस्तान के रेलवे मंत्री शेख रशीद अहमद ने कहा कि सीमा पर खतरा बहुत बढ़ गया है और अघोषित जंग हो रही है.

22 Oct 2019, 07:01:13 PM (IST)

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के रेलवे मंत्री शेख रशीद अहमद ने कहा कि सीमा पर खतरा बहुत बढ़ गया है और अघोषित जंग हो रही है. पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, शेख रशीद ने मीडिया से कहा कि पाकिस्तान को सरहदों पर खतरनाक हद तक चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है और अघोषित जंग जारी है. उन्होंने कहा कि फौजें आमने-सामने खड़ी हैं. कलस्टर बम भी इस्तेमाल हो चुके हैं.

यह भी पढ़ेंः नवजोत सिद्धू की पत्नी का बड़ा खुलासा, कांग्रेस छोड़ समाजसेवा में लगीं

शेख रशीद ने कहा कि भारत को पता है कि जंग हुई तो फिर एटमी जंग होगी. मैं मोदी (भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) के मकसद को भांप चुका हूं. वह चाहते हैं कि पाकिस्तान भीख का कटोरा लेकर खड़ा रहे और श्रीलंका और मालदीव बन जाए. मोदी पाकिस्तान का पानी बंद कर इसकी फसलों को उजाड़ने की धमकी दे रहे हैं."

अपने विवादास्पद बयानों के लिए चर्चा में रहने वाले शेख रशीद ने रणनीतिक स्तर पर परमाणु हथियारों के इस्तेमाल के संदर्भ में पाकिस्तान के पास 'पाव-आधा किलो जितने छोटे एटम बम' होने की बात कहकर अपनी जगहंसाई कराई थी. अब उन्होंने इसे फिर दोहराते हुए कहा, "मैं कोई पागल नहीं कि बता चुका हूं कि हमारे पास पाव-आधा किलो के भी बम हैं. कोई गलतफहमी में न रहे. वे जैसा मिर्च मसाला इस्तेमाल करेंगे, वैसा ही हम भी करेंगे."

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस सांसद की पत्नी के FB पोस्ट से मचा बवाल, कहा- किस्मत रेप की तरह है... उसका मजा लीजिए

इमरान सरकार को सत्ता से हटाने के लिए मार्च व धरने का ऐलान कर चुके जमीयत उलेमाए इस्लामी के नेता मौलाना फजलुर रहमान के संदर्भ में पाकिस्तानी मंत्री ने कहा कि खतरा बाहर से नहीं अपने लोगों से है. उन्होंने कहा, "मौलाना फजल के गुब्बारे में हवा कुछ ज्यादा ही भर गई है. अब इनके गुब्बारे से हवा निकलने ही वाली है."

शेख रशीद ने कहा कि उन्होंने मौलाना फजल को समझाया है कि 'यह वक्त' ऐसे मार्च व धरने के लिए ठीक नहीं है. मौलाना को इससे बचना चाहिए. अगर वह नहीं माने तो फिर कानून अपना काम करेगा.