.

पीएम नरेंद्र मोदी और शिंजो आबे ने बुलेट ट्रेन की प्रगति की समीक्षा की

विजय गोखले ने कहा, यह बहुत गर्म मुलाकात थी. दोनों नेता पुराने दोस्त हैं. द्विपक्षीय संबंधों पर उनकी बहुत रचनात्मक और विस्तृत चर्चा हुई.

News Nation Bureau
| Edited By :
27 Jun 2019, 02:11:36 PM (IST)

नई दिल्‍ली:

G-20 सम्‍मिट में भाग लेने के लिए जापान के ओसाका शहर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और वहां के प्रधानमंत्री शिंजो आबे (Shinzo Abe) के बीच मुलाकात हुई. दोनों नेताओं की मुलाकात में भारत में मुंबई और अहमदाबाद के बीच बुलेट ट्रेन परियोजना (Mumbai-Ahemdabad High Speed Rail Project) की प्रगति की समीक्षा की गई. इसके साथ ही वाराणसी में प्रस्‍तावित कन्‍वेंशन सेंटर की प्रगति भी जांची गई. विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता विजय गोखले ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए यह जानकारी दी.

विजय गोखले ने कहा, यह बहुत गर्म मुलाकात थी. दोनों नेता पुराने दोस्त हैं. द्विपक्षीय संबंधों पर उनकी बहुत रचनात्मक और विस्तृत चर्चा हुई. उन्‍होंने बताया, प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने भगोड़े आर्थिक अपराधियों के मुद्दे पर पहले जी-20 बैठकों में पीएम नरेंद्र मोदी की पहल का विशेष रूप से उल्लेख किया. साथ ही उन्‍होंने कहा, जी-20 को अपने भ्रष्टाचार विरोधी उपायों के हिस्से के रूप में इस समस्या से निपटना चाहिए.

#WATCH Prime Minister Narendra Modi meets Japan Prime Minister Shinzo Abe on the sidelines of the #G20Summit in Osaka, Japan. pic.twitter.com/grd7Ews0Je

— ANI (@ANI) June 27, 2019

विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता विजय गोखले ने यह भी बताया कि इस मुलाकात के अलावा शुक्रवार को भारत, अमेरिका और जापान के नेताओं के बीच त्रिपक्षीय बैठक के दौरान भी इन दोनों नेताओं की मुलाकात होगी. इंडो-पैसिफिक पहल पर एक बार फिर संक्षिप्त चर्चा हुई.

यह भी पढ़ें : Pakistan: जब टीवी पर लाइव शो के दौरान हाथापाई पर उतर आए नेता और पत्रकार, Video VIRAL

गोखले ने यह भी कहा कि मुंबई-अहमदाबाद हाई स्पीड रेलवे के अलावा वाराणसी में प्रस्‍तावित कन्वेंशन सेंटर को लेकर भी दोनों नेताओं की चर्चा हुई. इन दोनों प्रोजेक्‍टों की प्रगति की पीएम मोदी और आबे ने समीक्षा की.