.

पाकिस्तान में तेल टैंकर में आग लगने से 148 लोगों की मौत, 70 घायल

पाकिस्तान में एक तेल टैंकर पलटने के दौरान आग लग गई। भीषण आग में करीब 100 लोगों की जिंद जलने से मौत हो गई, वहीं करीब 70 लोग इस हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

News Nation Bureau
| Edited By :
25 Jun 2017, 03:42:01 PM (IST)

highlights

  • पाकिस्तान में ऑइल टैंकर में आग लगने से 148 लोग जिंदा जले
  • टैंकर पलटने पर ऑइल भरने पहुंच गए थे स्थानीय लोग

नई दिल्ली:

पाकिस्तान में एक भीषण हादसे में करीब 148 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई। दरअसल यहां पर एक तेल टैंकर पलट गया था जिससे कच्चा तेल भरने के लिए रहवाली पहुंच गए। इसी दौरान कच्चे तेल ने आग पकड़ ली और भयानक विस्फोट हो गया। हादसे में करीब 70 लोग गंभीर रूप से घायल हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह दर्दनाक हादसा पाकिस्तानी पंजाब के बहावलपुर में हुआ है। पाकिस्तानी रेडियो के अनुसार जब यह टैंकर पलटा तो स्थानीय लोग वहीं पर कच्चा तेल भरने के लिए इकट्ठा हो गए। यह तेल टैंकर में से लगातार रिस रहा था। इसी दौरान ऑइल आग के संपर्क में आ गई।

प्रशासन को जब इस घटना की जानकारी मिली आनन-फानन में दमकल की गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। मौके पर घायलों को स्थानीय हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है। शुरुआत में गंभीर घायलों की संख्या 40 थी जो अब बढ़कर 70 हो गई है।

पाकिस्तानी प्रशासन के अनुसार हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है। इस हादसे में पास में रखी 6 कारें और 12 मोटरसाइकिल भी जलकर खाक हो गई। फिलहाल घायलों का इलाज जारी है।

और पढ़ें: पुर्तगाल के पीएम एंटोनिया कोस्टा से मिले मोदी, आर्थिक सहयोग पर होगी चर्चा

और पढ़ें: आतंकवाद और धार्मिक चरमपंथ के खिलाफ साथ आए भारत-पुर्तगाल