.

मौलाना मसूद अजहर जिंदा है, मारे जाने की कोई खबर नहीं: पाकिस्तान मंत्री

जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के सरगना मसूद अजहर के मारे जाने की कथित खबरों के बीच पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मंत्री फैयाज उल हसन चौहान ने कहा कि वह जिंदा है.

News Nation Bureau
| Edited By :
04 Mar 2019, 06:01:17 PM (IST)

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के सरगना मसूद अजहर के मारे जाने की कथित खबरों के बीच पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मंत्री फैयाज उल हसन चौहान ने कहा कि वह जिंदा है. फैयाज हसन ने कहा, 'वह (मसूद अजहर) जिंदा है. मौलाना अजहर जिंदा है. हमें उसके मारे जाने की कोई सूचना नहीं है.' इससे पहले पाकिस्तानी मीडिया ने दावा किया था कि मसूद अजहर के मारे जाने की खबर झूठी है. जियो न्यूज के मुताबिक, जेईएम प्रमुख के परिवार करीबी सूत्रों ने कहा है कि वह जिंदा है.

इसके अलावा पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने भी कहा कि उनके पास मसूद अजहर के मौत की कोई जानकारी नहीं है. पाकिस्तान के वरिष्ठ पत्रकार हामिद मीर ने भी ट्वीट कर कहा कि मसूद अजहर जिंदा है.

रविवार को एक वायरल रिपोर्ट में कहा गया था कि मसूद भारतीय वायुसेना द्वारा बालाकोट में आतंकी शिविर पर हमले में मारा गया है. हालांकि किसी आधिकारिक सूत्र ने इसकी पुष्टि नहीं की थी.

भारतीय वायुसेना द्वारा जैश-ए-मोहम्मद के ठिकाने पर हमले में उसे हुए नुकसान के सबूत दिखाने के बढ़ते दवाब के बीच भारत संदेह करने वालों को चुप कराने के लिए कुछ दिनों में सबूत पेश करने पर विचार कर रहा है. वायुसेना ने घोषित किया है कि हवाई हमले से हुए नुकसानों का खुलासा करने का फैसला सरकार को लेना है, हालांकि रडार तस्वीरों में प्राप्त तस्वीरें वहां मौजूद इमारतों का नुकसान दिखाने के लिए पर्याप्त हैं.

और पढ़ें : IAF चीफ धनोआ के बयान से सहमा पाकिस्तान, अपने पायलटों से कहा किसी भी परिस्थिति के लिए रहें तैयार

हालांकि मृतकों की संख्या के बारे में कोई विश्वसनीय पुष्टि नहीं हुई है, और पाकिस्तानी प्रशासन अभी भी मना कर रहा है, लेकिन शनिवार को मसूद अजहर के भाई मौलाना अम्मार का एक वीडियो आया है जिसमें उसे यह स्वीकार करते हुए सुना जा सकता है कि बालाकोट शिविर पर हमला हुआ है. यह वीडियो हवाई हमले के बाद पेशावर में हुई एक जनसभा का बताया जा रहा है.

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी भी टीवी पर मान चुके हैं कि मसूद अजहर पाकिस्तान में है और वह बीमार है. इस्लामाबाद से आई एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया है कि जैश का संस्थापक पाकिस्तान के एक अस्पताल में इलाज करा रहा है.