.

फवाद चौधरी की पाकिस्‍तानियों ने ही कर दी ऐसी की तैसी, महंगा पड़ा HOWDI Modi का मजाक उड़ाना

फवाद चौधरी के ट्वीट करने भर की देर थी, पाकिस्‍तानी लोगों ने उन्‍हें ऐसा सबक सिखाया कि शायद ही वे इस तरह की हरकत करने की हिमाकत कर पाएं. हालांकि बेइज्‍जती झेलना उनके स्‍वभाव में है, लिहाजा उनसे किसी तरह शर्म-ओ-हया की उम्‍मीद करना बेमानी होगा.

23 Sep 2019, 12:20:11 PM (IST)

नई दिल्‍ली:

अमेरिका के ह्यूस्‍टन में HOWDI MODI की ग्रैंड सफलता से झुंझलाए पाकिस्‍तान के विज्ञान और तकनीकी मंत्री फवाद चौधरी ने इसे फ्लॉप करार दिया. चौधरी ने यह भी कहा कि पैसे जुटाकर भीड़ बुलाई गई. इस पर फवाद चौधरी की उनके ही देश के लोगों ने ऐसी की तैसी कर दी. फवाद चौधरी के ट्वीट करने भर की देर थी, पाकिस्‍तानी लोगों ने उन्‍हें ऐसा सबक सिखाया कि शायद ही वे इस तरह की हरकत करने की हिमाकत कर पाएं. हालांकि बेइज्‍जती झेलना उनके स्‍वभाव में है, लिहाजा उनसे किसी तरह शर्म-ओ-हया की उम्‍मीद करना बेमानी होगा.

फवाद चौधरी ने एक और वीडियो शेयर कर यह दिखाने की कोशिश की कि किस तरह पीएम मोदी को अलग-अलग देशों में उपेक्षा झेलनी पड़ी. एडिट करके तैयार की गई इस वीडियो को देखकर साफ पता चल रहा है. अलग-अलग फुटेज को जोड़कर इस वीडियो को बनाया गया है. साफ तौर पर दिख रहा है कि इस वीडियो के माध्यम से भारत और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मजाक उड़ाने का उद्देश्य है.

यह भी पढ़ें : कश्‍मीर के आतंकियों का उनके आकाओं से संपर्क टूटा, सेनाध्‍यक्ष विपिन रावत का बड़ा बयान

इस वीडियो में पीएम मोदी और इमरान खान की तुलना की गई है. उन दोनों की विदेश नेताओं से मुलाकात को अळग-अलग फुटेज में जोड़कर दिखाया गया है और इमरान को मोदी से बेहतर बताने की कोशिश की है.

Awww..... pic.twitter.com/JMAsuoBJGD

— Ch Fawad Hussain (@fawadchaudhry) September 20, 2019

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोदी का मज़ाक उड़ाने पर मंत्री फवाद चौधरी का पाकिस्तानी मुल्ला ने करारा जवाबदिया. मुल्‍ला ने कहा - देश का मज़ाक न उड़वाओ, दम है तो यूएन में कश्मीर जीतकर दिखाओ. यहां रोचक बात यह है कि फवाद चौधरी को उनके ही देश के एक मौलवी ने करारा जवाब दिया. उसने लिखा कि ये हमारे मंत्री जी हैं जो दोनों देशों के पीएम की योग्यता का मुल्यांकन वीडियो और मेलेनिया (ट्रंप की पत्नी) के साथ मुलाकात के आधार कर कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : उत्‍तर प्रदेश के बंटवारे की कुछ तो खिचड़ी पक रही है, इन नेताओं की बातें तो यही इशारा कर रही हैं

आपको बता दें कि पाकिस्तान में मुफ्ती सहाबुद्दीन पोपलजई एक बड़े मौलवी हैं जो ईद और अन्य इस्लामिक त्यौहारों पर लोगों को जानकारियां देते रहते हैं. इस ट्वीट को भारत सरकार के मंत्री जितेंद्र सिंह ने अपने ट्विटर हैंटल पर शेयर किया है.

یہ ہمارے وزیر صاحب ہیں ۔
جو دونوں ملکوں کے وزرائے اعظم کی قابلیت کا جائزہ تصاویر لینے اور ملانیہ سے ملاقات کی بنیاد پر لے رہے ہیں ۔
آپ خود اس وزیر صاحب کی قابلیت چیک کریں۔
مودی کو جگتوں سے نیچا دکھانے کی کوشش میں پوری قوم کا مذاق نہ اڑائیں۔
ہمت کریں اور یو این میں کشمیر جیتیں

— Mufti Shahabuddin Popalzai (@MuftiPopalzai) September 20, 2019

पाकिस्तानी ही उड़ा रहे इमरान का मजाक
अब पाकिस्तान के लोग भी इमरान खान का मजाक उड़ा रहे हैं. एक ट्विटर यूजर ने लिखा, 'पीएम इमरान खान का विशाल रेड कार्पेट वेलकम अमेरिका में हुआ. अमेरिका की वरिष्ठ अधिकारी मलीहा लोधी उनका स्वागत करने के लिए मौजूद थीं.' बता दें कि मलीहा लोधी संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की ही राजदूत हैं.

यह भी पढ़ें : जेल में बंद दुष्कर्म के आरोपी स्वामी चिन्मयानंद की तबीयत बिगड़ी, लखनऊ रेफर

पाक मंत्री की मरने-मारने की धमकी
इससे पहले शेख रशीद ने कहा, 'कश्मीर के मामले में अमेरिका पर भरोसा नहीं किया जा सकता. एक चीन है, जिसकी दोस्ती पर विश्वास किया जा सकता है.' उन्होंने कश्मीर को लेकर बेहद भड़काऊ बयान देते हुए कहा कि कश्मीर की लड़ाई लड़ी जाएगी, चाहे इसमें मर जाया जाए या फिर मार डाला जाए. पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के भिंभर में रैली के दौरान रशीद ने ये बातें कहीं.