logo-image

जेल में बंद दुष्कर्म के आरोपी स्वामी चिन्मयानंद की तबीयत बिगड़ी, लखनऊ रेफर

पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद की तबीयत फिर बिगड़ गई है.

Updated on: 23 Sep 2019, 11:31 AM

शाहजहांपुर:

अपने ही एक कॉलेज की कानून की छात्रा से दुष्कर्म करने और उसे ब्लैकमेल करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद की तबीयत फिर बिगड़ गई है. जिसके बाद उन्हें सोमवार को लखनऊ स्थित किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज (केजीएमसी) में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि चिन्मयानंद की हालत बेहद गंभीर है, जिसके बाद उन्हें जेल से लखनऊ केजीएमसी रेफर किया गया है.

यह भी पढ़ेंः नोएडा में संयुक्त सचिव के बेटे को बदमाशों ने किया अगवा, मारपीट कर लूटा सामान

दरअसल, चिन्मयानंद को क्रोनिक डायरिया है. गिरफ्तारी से पहले भी चिन्मयानंद की तबीयत खराब हो गई थी. बाद में उन्हें शाहजहांपुर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. चिन्मयानंद (73) का उनके मुमुक्षु आश्रम में डॉक्टरों की एक टीम इलाज कर रही थी, जहां वे 13 सितंबर से नजरबंद हैं. चिन्मयानंद को बीते बुधवार को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था.

यह भी पढ़ेंः चिन्मयानंद कांड : स्वामी के स्टिंग पर शिष्या का 'रिवर्स स्टिंग' कहीं ज्यादा भारी साबित हुआ

बता दें कि अटल सरकार में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री रहे स्वामी चिन्मयानंद शाहजहांपुर जिला कारागार में बंद हैं. ने लॉ कॉलेज की छात्रा द्वारा लगाए गए दुष्कर्म के आरोपों के आधार पर चिन्मयानंद लंबे इंतजार के बाद अब सलाखों के पीछे पहुंच चुके हैं. एसआईटी ने स्वामी को शुक्रवार को उनके ही मजबूत किले यानि मुमुक्ष आश्रम से गिरफ्तार किया था. कोर्ट में पेशी के बाद उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल में भेज दिया गया था.