.

बांग्लादेश: टूर पर गई स्कूली बस हादसे का शिकार, छात्रों-शिक्षकों समेत 11 की मौत

बांग्लादेश से भयानक हादसे की खबर आ रही है. यहां उच्च शिक्षा और सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले छात्रों का एक दल अपने शिक्षकों के साथ टूर पर गया था. वहां से लौटते समय उनकी माइक्रोबस ट्रेन की चपेट में आ गई. जिसमें 4 शिक्षकों समेत 11 लोगों...

News Nation Bureau
| Edited By :
30 Jul 2022, 10:06:29 AM (IST)

highlights

  • बांग्लादेश में भीषण दुर्घटना
  • शिक्षकों समेत 11 की मौत
  • वॉटरफाल देखकर लौट रहे थे सभी लोग

ढाका:

बांग्लादेश से भयानक हादसे की खबर आ रही है. यहां उच्च शिक्षा और सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले छात्रों का एक दल अपने शिक्षकों के साथ टूर पर गया था. वहां से लौटते समय उनकी माइक्रोबस ट्रेन की चपेट में आ गई. जिसमें 4 शिक्षकों समेत 11 लोगों की मौत हो गई. इस हादसे में 7 लोग अभी जीवन के लिए संघर्ष कर रहे हैं. ये हादसा चट्टोग्राम के मीरसराय उपजिले की है. बताया जा रहा है कि घटना के समय रेलवे क्रॉसिंग का गेट खुला था, इस वजह से ड्राइवर ने गाड़ी आगे बढ़ा दी. तभी तेज रफ्तार ट्रेन ने उस माइक्रोबस को टक्कर मार दी. इस घटना में माइक्रोबस ट्रेन के इंजन के साथ करीब एक किलोमीटर तक घिसटती चली गई.

खुली क्रॉसिंग पर माइक्रोबस को ट्रेन ने अपनी चपेट में लिया

स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने बताया ये दुर्घटना शुक्रवार दोपहर करीब 12.45 बजे हुई. हादसे में मारे गए लोगों की पहचान कर ली गई है. ये लोग वॉटरफाल देखने के लिए गए हुए थे. जब ये घटना हुई, उस समय रेलवे क्रॉसिंग खुली हुई थी. हादसे में मारे गए सभी लोग हाथाजरी उपजा के अमन बाजार इलाके के कोचिंग सेंटर के छात्र और शिक्षक थे. मृतक चार शिक्षक जीसन, साजिब, रकीब और रेडवान थे. बाकी पांच की पहचान हिशाम, आयत, मारुफ, तसफिर और हसन स्टूडेंट के रूप में हुई. ये सभी एसएससी और एचएससी की तैयारी कर रहे थे. घायलों में माइक्रोबस हेल्पर तौकिद इब्ने शॉन, 11वीं कक्षा के छात्र मोहम्मद माहिम, तनवीर हसन ह्रीदोय, मोहम्मद इमोन और एसएससी उम्मीदवार तशमीर पाबेल और मोहम्मद सैकोट शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: रूसी हमले के बाद यूक्रेन से अनाज का निर्यात शुरू, जेलेंस्की खुद रहे ओडेसा बंदरगाह पर

एक किलोमीटर तक घिसटती रही गाड़ी

बताया गया कि माइक्रोबस सवार स्टूडेंट और टीचर मिरसराय के खैयाछरा वाटरफॉल से लौट रहे थे. तभी ढाका जा रही प्रोभाती एक्सप्रेस ट्रेन उनकी माइक्रोबस से टकरा गई और करीब एक किलोमीटर तक घसीटते ले गई. इससे पहले दोपहर में रेलवे अधिकारियों ने घटना की जांच के लिए रेलवे (पूर्वी क्षेत्र) के मंडल परिवहन अधिकारी अंसार अली के नेतृत्व में पांच सदस्यीय जांच समिति का गठन किया. रेलवे (पूर्वी क्षेत्र) के महाप्रबंधक जहांगीर हुसैन ने घटना की पुष्टि की. उन्होंने कहा कि कमेटी से जल्द से जल्द रिपोर्ट देने को कहा गया है.