.

टेक्सास के वॉलमार्ट स्टोर में गोलीबारी, 20 लोगों की मौत, 26 घायल

टेक्सास गर्वनर का कहना है कि यह टेक्सास के इतिहास में सबसे घातक दिनों में से एक था. इसी के साथ उन्होंने ये भी बताया कि अमेरिका में हुई मास शूटिंग का ये 8वां मामला है

News Nation Bureau
| Edited By :
04 Aug 2019, 07:00:50 AM (IST)

नई दिल्ली:

अमेरिका के टेक्सास प्रांत में गोलीबारी होने की खबर है. घटना शनिवार की है. इस गोलीबारी में 20 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई जबकि 26 लोग घायल बताए जा रहे हैं. खबरों के मुताबिक घटना के बाद इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. स्थानीय समय अनुसार ये घटना शनिवार सुबह 10 बजे हुई है. वहीं टेक्सास गर्वनर का कहना है कि यह टेक्सास के इतिहास में सबसे घातक दिनों में से एक था. इसी के साथ उन्होंने ये भी बताया कि अमेरिका में हुई मास शूटिंग का ये 8वां मामला है.

यह भी पढ़ें: इमरान खान ने नजम सेठी को 1 हजार करोड़ रुपये का मानहानि नोटिस भेजा

खबरों की माने तो गोलीबारी एक वॉलमार्ट स्टोर में हुई और इसमें कई लोग मारे गए हैं. स्टोर के कर्मचारी ने स्थानीय मीडिया को बताया की गोलीबारी के बाद वॉलमार्ट स्टोर को खाली कराने के लिए ऑपरेशन चलाया जा रहा था. वहीं बताया ये भी जा रहा है कि इस मामले में तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है. वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में एक शख्स के गिरफ्तार होने की बात भी की जा रही है. इस शख्स की पहचान 21 साल के एलन के तौर पर हुई है.

डोनाल्ड ट्रंप ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस मामले में ट्वीट कर कहा कि खबर बहुत दर्दनाक हैं. बहुत से लोग मारे गए हैं. कानून के हिसाब से कार्रवाई की जा रही है. घटना के संबंध में गवर्नर से बात हुई है. फेडरल गवर्नमेंट का पूरा समर्थन रहेगा. भगवान आप सभी के साथ है.

यह भी पढ़ें: उत्तर कोरिया ने नए मल्टीपल रॉकेट लॉन्चर सिस्टम का परीक्षण किया

'God be with you all': Trump pledges full support for El Paso shooting victims as lawmakers also grieve https://t.co/gISsidBeWr via @usatoday

— Donald J. Trump (@realDonaldTrump) August 3, 2019

इससे पहले भी हो चुकी है गोलीबारी

बता दें, इससे पहले भी जून के आखिरी हफ्ते में टेक्सास में गोलीबारी की दो घटनाएं हुई थी. उस वक्त भी एक व्यक्ति की मौत हो गई थी जबिक दो अन्य घायल हो गए थे.