.

लॅाटरी से अरबपति बना सफाईकर्मी.. कोरोनाकाल में चली गई थी नौकरी

ऑस्ट्रेलिया में सामने आया है. जी हां कोरोनाकाल(corona) में नौकरी चली जाने के बाद सफाईकर्मी बिल्कुल बेरोजगार हो गया था. घर में खाने की लाले पड़ने लगे थे. लेकिन एक दिन लॅाटरी के माध्यम से 80 मिलियन डॅालर एक ही दिन में कमा लिए और अरबपति बन गया.

Written By : | Edited By :
15 Aug 2021, 05:28:48 PM (IST)

highlights

  • 80 मिलियन डॅालर की लगी लॅाटरी
  • कोरोनाकाल में छूट गई थी जॅाब
  • जिस लॅाटरी लगी पूरी रात नहीं आई नींद 

New delhi:

भगवान जब साथ देता है तो किसी को भी राजा और किसी को भी रंक बना देता है. ऐसा ही एक वाकया ऑस्ट्रेलिया में सामने आया है. जी हां कोरोनाकाल(corona) में नौकरी चली जाने के बाद सफाईकर्मी बिल्कुल बेरोजगार हो गया था. घर में खाने की लाले पड़ने लगे थे. लेकिन एक दिन लॅाटरी के माध्यम से 80 मिलियन डॅालर एक ही दिन में कमा लिए और अरबपति बन गया. भारतीय मुद्रा में अगर बात करें तो 5,942399200.00 रुपए होते हैं. (social media) पर सपाई कर्मचारी के भाग्य की जमकर सराहना की जा रही है. सफाई कर्मचारी भी भगवान का बार-बार शुक्रिया कर रहा है.

ये भी पढ़ें:ऐसा क्या है इस तस्वीर में जो देखता है रोने लगता है.. जानिए

lockdoun में चली गई नौकरी
मी़डिया रिपोर्ट के मुताबिक मेलबर्न में जब lockdoun लगा था, तो सफाईकर्मचारी की नौकरी चली गई थी। कई दिनों तक वह बेरोजगार ही रहा. आर्थिक संकट भी आने लगा था. लेकिन अचानक एक दिन उसे कॅाल आया कि वह इतने मिलियन डॅालर का मालिक बन गया है. तो पूरी रात उसे नींद नहीं आई. जब सफाई कर्मचारी से पूछा गया कि इतनी रकम का आप क्या करेंगे. तो उन्होन कहा कि सबसे पहले तो वे अपने बच्चों को बेहतर जीवन देना चाहते हैं. ज्यादातर पैसा उनकी पढाई-लिखाई पर खर्च करेंगे. बचा हुआ पैसे से वो गरीबों के कुछ काम करना चाहते हैं.

ये भी पढें: क्या किसी के घर केकड़ा भी सब्जी काटता है ? नहीं तो स्वयं देख लीजिए

भगवान को दिया धन्यवाद
सफाईकर्मचारी ने भगवान का धन्यवाद(thanks goad) देते हुए कहा कि लॅाटरी से इतनी रकम जीतना उसके लिए सपने से कम नहीं है. उसने कभी सपने में नहीं सोचा था कि वो एक झटके में इतनी धनराशि जीत लेगा. सफाईकर्मचारी के भाग्य को लेकर social media पर जमकर कमेंट किए जा रहे हैं. लोग कह रहे हैं कि भाग्य हो ऑस्ट्रेलिया के सफाईकर्मचारी वाला. सोशल मीडिया के माध्यम से लोग सपाई कर्मचारी को शुभकामनाएं भी प्रेषित कर रहे हैं. सफाई कर्मचारी ने बताया कि उसके ऊपर कुछ कर्ज है सबसे पहले वह उसे चुकता करेंगे. उसके बाद आगे की सोचेंगे.