.

कोरोना वायरस से बचने के लिए सैलून में ऐसे काटे जा रहे हैं बाल, Video देख हैरान रह जाएंगे आप

चीन सबसे ज्यादा इस वायरस से पीड़ित है. यहां 3000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है वहीं, 90 हजार से ज्यादा लोग पीड़ित हैं. चीन से एक वीडियो सामने आया है.

News Nation Bureau
| Edited By :
06 Mar 2020, 06:45:15 PM (IST)

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (corona Virus)का खौफ फैलता जा रहा है. कोरोना वायरस ने कई देशों को चपेट में ले लिया है. इस वायरस से बचने के लिए हर देश एडवाइजरी जारी कर रही है. यूनिसेफ और डब्लूएचओ (WHO) ने भी लोगों को सख्त हिदायत दी है. बचाव के लिए कई बार हाथ धोने को कहा गया है. इसके साथ ही हमेशा खुद को सेनेटाइज रखने को बोला गया है. चीन सबसे ज्यादा इस वायरस से पीड़ित है. यहां 3000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है वहीं, 90 हजार से ज्यादा लोग पीड़ित हैं.

कोरोना से बचने के लिए आए दिन नए-नए वीडियो सोशल मीडिया पर आ रहे हैं. चीन से एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में नाई बाल काटते और मसाज करते दिखाई दे रहे हैं. इतना ही नहीं बाल को भी इसी तरह नाई धो रहे हैं. लेकिन बचाव के लिए जो ये तरीका इस्तेमाल कर रहे हैं उसे देखकर आपको हैरानी भी होगी और हंसी भी आएगी.

न्यू यॉर्क पोस्ट (Nypost) के मुताबिक, यह वीडियो सिचुआन का है. इस वीडियो में नाई टूल्स का इस्तेमाल करके कुछ दूरी से बाल काट रहा है. वीडियो में बाल कटा रहे शख्स ने कहा इस हेयरकट को लॉन्ग डिस्टेंस हेयरकट बोला जा रहा है. इसमें टूल्स का इस्तेमाल कर एक निश्चित दूरी से बाल काटे जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें:100 साल की दादी को बर्थ-डे वाले दिन पर भेजा गया जेल, वजह आपको कर देगी हैरान

वीडियो में देख रहे होंगे कि यहां नाइ ने भी और कस्टमर दोनों ने मास्क पहन रखे हैं. लोगों को कोरोना से बचाया जाए इसलिए सैलून मालिक इस तरह के तरीब लगा रहे हैं.

बता दें कि कोरोना भारत में भी पैर पसार रहा है. अब तक कोरोना से 31 लोग पीड़ित बताए जा रहे हैं. यहां भी सुरक्षा को लेकर कई कदम उठाए गए हैं.