.

गौतम गंभीर ने शुरू की 'जन रसोई', अब सिर्फ 1 रुपये में मिलेगा रेस्टॉरेंट वाला खाना

गौतम गंभीर फाउंडेशन द्वारा शुरू की गई इस पहल के तहत लोगों को सिर्फ 1 रुपये में स्वादिष्ट और पौष्टिक खाने से सजी थाली मिलेगी.

News Nation Bureau
| Edited By :
24 Dec 2020, 06:16:57 PM (IST)

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने अपने संसदीय क्षेत्र गांधी नगर में 'जन रसोई' की शुरुआत की है. गौतम गंभीर फाउंडेशन द्वारा शुरू की गई इस पहल के तहत लोगों को सिर्फ 1 रुपये में स्वादिष्ट और पौष्टिक खाने से सजी थाली मिलेगी. इतना ही नहीं, जन रसोई में खाना खाने वाले लोगों के लिए बैठने की भी उत्तम व्यवस्था की गई है.

ये भी पढ़ें- मां-बाप ने बच्चे का रख दिया ऐसा नाम, 60 साल तक फ्री में मिलेगा Domino's Pizza

गौतम गंभीर फाउंडेशन द्वारा 'एक आशा जन रसोई' नाम से शुरू की गई इस पहल की काफी तारीफ हो रही हैं. आम जनता के लिए शुरू की गई जन रसोई को लेकर गौतम गंभीर ने कहा कि जन रसोई का मुख्य उद्देश्य यही है कि कोई भी व्यक्ति भूखा पेट ने सोए. पूर्वी दिल्ली के बीजेपी सांसद ने कहा कि वे जल्द ही ऐसे 5-6 जन रसोई और खोलेंगे, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों की भूख मिटाई जा सके.

ये भी पढ़ें- 11000 KV बिजली की लाइन से बंदर को लगा करंट, भगवान बनकर आई यूपी पुलिस ने बचाई जान

गौतम गंभीर ने खुद अपने ट्विटर अकाउंट पर जन रसोई की तस्वीरें शेयर की हैं. गंभीर ने तस्वीरें शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, ''वादे नहीं, इरादे लाया हूं. न मन्दिर से आरती, न मस्जिद से अजान लाया हूं. न राम का वास्ता, न मोहम्मद की दुआ लाया हूं. इंसान हूं, इंसान के लिए दो रोटी लाया हूं. वादे नहीं, इरादे लाया हूं.'' गंभीर की इस पहल की सोशल मीडिया पर अब चौतरफा तारीफें हो रही हैं.

Delhi: BJP MP Gautam Gambhir inaugurates 'Ek Asha Jan Rasoi' in Gandhi Nagar. Gautam Gambhir Foundation will provide food at Re 1 through this community kitchen.

"We want that no one should sleep on an empty stomach. We'll open 5-6 more kitchens like this in Delhi soon," he said pic.twitter.com/7282VLoCxI

— ANI (@ANI) December 24, 2020