.

Train late Today: कोहरे ने रफ्तार पर लगाया ब्रेक, देरी से चल रहीं 23 ट्रेनें, 368 रद्द

Cancelled Train Today: ठंड के साथ कोहरे की मार के कारण मौसम बिगड़ गया है. इसके कारण सबसे अधिक ट्रेनें प्रभावित हो रही हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
12 Jan 2023, 10:18:21 AM (IST)

highlights

  • भारतीय रेलवे ने 368 ट्रेनों को रद्द कर दिया है
  • 43 ट्रेनें आंशिक तौर पर रद्द हुई हैं
  • इन ट्रेनों पर बुकिंग टिकट को रद्द करके रिफंड लिया जा सकता है

नई दिल्ली:

Cancelled Train Today: ठंड के साथ कोहरे की मार के कारण मौसम बिगड़ गया है. इसके कारण सबसे अधिक ट्रेनें प्रभावित हो रही हैं. रेलवे की अधिकतर ट्रेनें देरी से चल रही हैं. वहीं भारतीय रेलवे ने 368 ट्रेनों को रद्द कर दिया है. इसमें 325 ट्रेनें पूरी तरह से रद्द हो गईं. वहीं 43 ट्रेनें आंशिक तौर पर रद्द हुई हैं. इसमें कई कारण हैं जैसे कोहरा, ठंड, परिचालन और मरम्मत. रेलवे की ओर से मिली जानकारी में सामने आया है कि ट्रेनों के लेट होने कारण  41 ट्रेनों को रीशेड्यूल कर दिया गया है.

कई ट्रेनों के रूट में बदलाव किया गया है. लेट और डायवर्ट हो रही ट्रेनों में अगर सफर करने के इच्छुक नहीं हैं तो इन ट्रेनों पर बुकिंग टिकट को रद्द करके रिफंड लिया जा सकता है. 

देरी से चल रहीं 23 ट्रेनें 

रेलवे की ओर से दी गई सूचना के अनुसार, कोहरे के कारण उत्तर रेलवे में 23 ट्रेनें देरी से चल रही हैं. ये ट्रेनें पुरी से नई दिल्ली, दरभंगा से नई दिल्ली, गया से नई दिल्ली, प्रयागराज से नई दिल्ली, गोरखपुर से नई दिल्ली और हैदराबाद  के बीच चलती हैं. 

ये भी पढ़ें: Ambala: एयरबेस की 12 फीट लंबी दीवार को फांद रहा संदिग्ध युवक गिरफ्तार, राफेल का बेस है यह

गौरतलब है कि दिल्ली में कोहरे के साथ प्रदूषण भी चरम पर है. दिल्ली की हवा में प्रदूषण का स्तर आज बेहद खराब है. केंद्रीय प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के अनुसार, सुबह आठ बजे के करीब दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 351 दर्ज किया गया है. ये बेहद खराब श्रेणी में माना जाता है. हालांकि पश्चिमी विक्षोभ के कारण कुछ राज्यों को राहत मिली है. ये हैं पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश. यहां पर कोहरा कम देखने को मिला. मगर यूपी और बिहार में हालात बिगड़े हैं. यहां पर घना कोहरा जारी है.