logo-image

Ambala: एयरबेस की 12 फीट लंबी दीवार को फांद रहा संदिग्ध युवक गिरफ्तार, राफेल का बेस है यह

भारतीय वायु सेना के सुरक्षा कर्मियों ने एक 'संदिग्ध' युवक को गिरफ्तार किया है. ये अंबाला के एयरबेस की 12 फीट ऊंची बाहरी दीवार को फांदने का प्रयास कर रहा था.

Updated on: 12 Jan 2023, 08:44 AM

highlights

  • पंजोखरा थाने में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज
  • गिरफ्तार संदिग्ध की पहचान यूपी निवासी रामू के रूप में  हुई है
  • इस एयरफोर्स स्टेशन पर राफेल की तैनाती की गई है

अंबाला:

भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) के सुरक्षा कर्मियों ने एक 'संदिग्ध' युवक को गिरफ्तार किया है. ये अंबाला के एयरबेस की 12 फीट ऊंची बाहरी दीवार को फांदने का प्रयास कर रहा था. यहां पर राफेल लड़ाकू विमान रखे गए थे. वायुसेना के सुरक्षाकर्मी मंगलवार रात करीब साढ़े दस बजे उस समय सतर्क हो गए, जब उन्होंने संदिग्ध युवक को अंबाला वायुसेना स्टेशन की दीवार फांदते हुए देखा. मामले की गंभीरता को देखते हुए पंजोखरा थाने में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंबाला पूजा डाबला के अनुसार गिरफ्तार संदिग्ध की पहचान यूपी निवासी रामू के रूप में सामने आई है. अब उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ होगी. उसके मोबाइल की भी जांच की जाएगी. 

 

गौरतलब है कि अंबाला छावनी के जिस एयरफोर्स स्टेशन पर राफेल की तैनाती की गई, उसकी जगह पर मंगलवार रात करीब 10:30 बजे एक युवक एयरफोर्स स्टेशन की करीब 12 फीट लंबी दीवार को फांदता दिखाई दिया. यह घटना  एयरफोर्स स्टेशन में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. सुरक्षाकर्मी इस दौरान अलर्ट हो गए. उन्होंने उस युवक को पकड़ लिया. युवक ने दीवार पर चढ़ने के लिए रस्सियों की सीढ़ी तैयार की थी. वह एयरफोर्स स्टेशन में घुसने का प्रयास कर कर रहा था. 

 

एयरफोर्स ने युवक को पकड़कर पूछताछ आरंभ कर दी है. शुरुआती जांच में सामने आया है कि युवक उत्तर प्रदेश के गाजीपुर का है. उसने बताया कि दीवार को फांदने के प्रयास में तीन लोग थे, बाकी दोनों मौके से फरार हो गए. 

युवक यूपी के गाजीपुर का रहने वाला 

दीवार करीब 12 फीट लंबी है. इस दीवार पर युवक कैसे चढ़ा. इस तरह के सवाल उठ रहे हैं. युवक रस्सियां कहां से लाया था, उसने अंदर कैसे प्रवेश किया, यह सब हैरान कर देने वाला वाक्या है. पूछताछ अभी जारी है. युवक के बैकग्राउंड को खंगाले का प्रयास हो रहा है. अभी सिर्फ यह पता चला है कि युवक यूपी के गाजीपुर का रहने वाला है.