.

रिलायंस जियो (Reliance Jio), वोडाफोन (Vadafone) और एयरटेल (Airtel) के इन बेहद सस्ते प्लान्स में मिलता है बंपर इंटरनेट डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग

रिलायंस जियो (Reliance Jio), वोडाफोन आइडिया (Vadafone-Idea) और एयरटेल (Airtel) अपने ग्राहकों को बेहतरीन और 100 रुपये से भी सस्ते प्लान ऑफर कर रही हैं ताकि वे ज्यादा से ज्यादा इंटरनेट डाटा का इस्तेमाल कर सकें.

News Nation Bureau
| Edited By :
22 Apr 2020, 11:44:14 AM (IST)

नई दिल्ली:

Coronavirus (Covid-19): कोरोना वायरस की वजह से देश में लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) लगा हुआ है. मौजूदा समय में बहुत से कर्मचारी घर से काम (Work From Home) कर रहे हैं. यही वजह है कि ताजा आंकड़ों के मुताबिक इस समय इंटरनेट की खपत में भारी बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. रिलायंस जियो (Reliance Jio), वोडाफोन आइडिया (Vadafone-Idea) और एयरटेल (Airtel) अपने ग्राहकों को बेहतरीन और 100 रुपये से भी सस्ते प्लान ऑफर कर रही हैं ताकि वे ज्यादा से ज्यादा इंटरनेट डाटा का इस्तेमाल कर सकें.

यह भी पढ़ें: रिलायंस जियो और फेसबुक डील से डिजिटल इंडिया का मिशन होगा पूरा: मुकेश अंबानी

अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 6GB तक मिल रहा है डेटा
आज की रिपोर्ट में हम इन कंपनियों के ऐसे प्लान्स के बारे में चर्चा करेंगे जिसमें अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ ही 6GB डेटा तक ऑफर किया जा रहा है. तो आइए जानने की कोशिश करते हैं कि रिलायंस जियो, वोडाफोन आइडिया और एयरटेल के किन प्लान्स में बेहतर ऑफर मिल रहा है.

यह भी पढ़ें: Sensex Open Today: रिलायंस जियो और फेसबुक डील से बाजार को सहारा, सेंसेक्स 219 प्वाइंट बढ़कर खुला

Jio के 100 रुपये से कम कीमत वाले सस्ते प्लान
जियो के 21 रुपये वाले प्लान को यूजर्स मौजूदा प्लान के साथ भी ऐक्टिवेट करा सकता है. ग्राहकों को इस प्लान के अंतर्गत 2जीबी डेटा के साथ Jio से Non-Jio नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 200 मिनट्स दिए जाते हैं. वहीं 51 रुपये वाले प्लान में 6GB डेटा और नॉन जियो कॉलिंग के लिए 500 मिनट ग्राहकों को दिए जाते हैं. जियो के इस ऑफर को ऐक्टिव प्लान के ऊपर भी टॉप-अप किया जा सकता है. जियो के 100 रुपये वाले टॉप अप वाउचर के तहत ग्राहकों को 81.75 रुपये का टॉकटाइम दिया जाता है. इस प्लान में ग्राहकों को 1,362 IUC मिनट्स मिलता है. इसके अलावा 100 रुपये वाले टॉपअप वाउटर में 10 GB डेटा भी दिया जाता है. वहीं 75 रुपये वाले ऑल इन वन प्लान में ग्राहकों को 3 GB डेटा मिलता है. इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की होती है और ग्राहकों को रोजाना 50 मुफ्त एसएमएस भी मिलता है. जियो नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग के साथ अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 500 मिनट्स मिलेंगे.

Vodafone के 100 रुपये से सस्ते प्लान
वोडाफोन के 19 रुपये वाले प्लान में अन्य नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा ऑफर किया जा रहा है. इस प्लान की वैलिडिटी 2 दिन की है. इस प्लान में ग्राहकों को 200MB डेटा मिल रहा है. ग्राहकों को इस प्लान में वोडाफोन प्ले और Zee5 का मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिल रहा है.

यह भी पढ़ें: अमेरिका के कच्चा तेल और गैस इंडस्ट्री का नुकसान नहीं होने देंगे, डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा बयान

Airtel के 100 रुपये से सस्ती कीमत वाले प्लान
Airtel के 19 रुपये के प्लान के तहत अन्य नेटवर्क के लिए नलिमिटेड कॉलिंग ऑफर किया जा रहा है. इस प्लान की वैलिडिटी 2 दिन की है. इस प्लान में ग्राहकों को 200MB डेटा मिलता है. हालांकि ग्राहकों को इस प्लान में मुफ्त SMS का ऑप्शन नहीं मिलता है. वहीं 79 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को 64 रुपये का टॉकटाइम मिलता है. इसमें कंपनी ग्राहकों से कॉलिंग के लिए 60 पैसे प्रति मिनट वसूलती है. इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की है. ग्राहकों को इस प्लान में 200MB डेटा मिलता है.