logo-image

रिलायंस जियो (Reliance Jio) और फेसबुक (Facebook) डील से डिजिटल इंडिया का मिशन होगा पूरा, मुकेश अंबानी का बयान

फेसबुक (Facebook) ने रिलायंस जियो (Reliance Jio) की 9.99 फीसदी हिस्से को 5.7 बिलियन यानि 43,574 करोड़ रुपये में खरीदने के लिए समझौता किया है.

Updated on: 22 Apr 2020, 10:44 AM

नई दिल्ली:

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) की कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) में अमेरिकी सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक (Facebook) ने निवेश करने के लिए करार किया है. फेसबुक ने रिलायंस जियो की 9.99 फीसदी हिस्से को 5.7 बिलियन यानि 43,574 करोड़ रुपये में खरीदने के लिए समझौता किया है. इस डील पर मुकेश अंबानी ने बयान दिया है कि इस डील से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के डिजिटल इंडिया (Digital India) के सपने को साकार करने में सहायक होगी.

यह भी पढ़ें: Sensex Open Today: रिलायंस जियो और फेसबुक डील से बाजार को सहारा, सेंसेक्स 219 प्वाइंट बढ़कर खुला

उन्होंने लॉन्ग टर्म पार्टनर के रूप में फेसबुक का स्वागत किया है. मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस जियो और फेसबुक के बीच समझौते से डिजिटल इंडिया का मिशन पूरा होगा. बता दें कि लॉकडाउन के दौरान रिलायंस जियो-फेसबुक डील को पूरी दुनिया में होने वाली सबसे बड़ी डील के तौर पर देखा जा रहा है.

यह भी पढ़ें: अमेरिका के कच्चा तेल और गैस इंडस्ट्री का नुकसान नहीं होने देंगे, डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा बयान

निवेश की कुल वैल्यू 43, 574 करोड़ रुपये
फेसबुक की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक ने रिलायंस जियो का 9.99 फीसदी हिस्सा खरीद के लिए लिए समझौता किया है. इस समझौते की कुल वैल्यु करीब 43, 574 करोड़ रुपये है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फेसबुक भारत में डिजिटल मार्केट में अपना विस्तार करना चाहता है यही वजह है कि उसने रिलायंस के साथ निवेश समझौता किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब रिलायंस जियो की सबसे बड़ी शेयर होल्डर कंपनी फेसबुक हो जाएगी.