.

LIC: सिर्फ 4 साल में 1 करोड़ का मालिक बनाएगी ये स्कीम, जानें डिटेल्स

LIC jeevan shiromani: अगर आप भी करोड़पति बनने का सपना देखते हैं तो ये खबर उन्हें साकार कर सकती है. क्योंकि भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC)एक ऐसी स्कीम लेकर आया है, जिसमें महज 4 साल में ही आप 1 करोड़ रुपए के हकदार हो जाते हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
05 Nov 2022, 08:12:26 PM (IST)

highlights

  • इस स्कीम से गंभीर बीमारियों के लिए भी मिलता है बीमा कवर
  • भारतीय जीवन बीमा निगम में 2017 में की थी स्कीम की शुरूआत 

नई दिल्ली :

LIC jeevan shiromani: अगर आप भी करोड़पति बनने का सपना देखते हैं तो ये खबर उन्हें साकार कर सकती है. क्योंकि भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC)एक ऐसी स्कीम लेकर आया है, जिसमें महज 4 साल में ही आप 1 करोड़ रुपए के हकदार हो जाते हैं. यही  नहीं कई अन्य सुविधाओं के लाभ भी आपको एलआईसी की जीवन सिरोमनी (LIC jeevan shiromani)स्कीम से जुड़कर मिलते हैं. आपको बता दें कि ये एक यह एक नॉन-लिंक्ड (non-linke सीमित प्रीमियम पेमेंट मनी बैक योजना (payment money back plan) है. जो गंभीर बीमारियों में बीमा कवर भी प्रदान करती है.

यह भी पढ़ें : सिर्फ 7 रुपए की बचत दिलाएगी चिंता से मुक्ति, प्रतिमाह मिलेंगे 5000 रुपए

मिलती हैं ये अन्य सुविधाएं 
एलआईसी की जीवन सिरोमनी (LIC jeevan shiromani)स्कीम से जुड़कर आपको टेक्स में छूट देने का भा प्रावधान है. इसके अलावा आपको गंभीर बीमारियों के लिए बीमा कवर भी दिया जाता है. यही नहीं स्कीम से जुड़ने के  बाद आपको लोन की सुविधा भी एलआईसी देता है. स्कीम आपको 1 करोड़ रुपये एंश्योर्ड राशि की गारंटी देती है. इस पॉलिसी में मिनिमम रिटर्न 1 करोड़ रुपये दिया जाता है. ज्यादा जानकारी के लिए आपको एलआईसी के निकटवर्ति ऑफिस जाकर पता करना अनिवार्य है. या एजेंट से भी आप स्कीम के बारे में जानकारी कर सकते हैं.

ये है पात्रता 
अगर आप प्लान से जुड़ना चाहते हैं को आवेदक की उम्र 18 साल होना जरूरी है.  भारतीय बीमा जीवन बीमा निगम ने 14 साल तक के  ट्रम के लिए अधिकतम उम्र 55 साल साथ ही 16 साल के टर्म के लिए अधिकतम आयु 51 साल तय की है. योजना से जुड़ने के एक साल बाद आप लोने लेने के एलेजिबल हो जाते हैं.  न्यूज नेशन किसी पॅालिसी को लेने के लिए आपको सलाह नहीं दे रहा है. खबर महज आपकी जानकारी के लिए लिखी गई है. ज्यादा जानकारी के लिए आप  https://licindia.in/ पर जा सकते हैं.