.

Flipkart ने उठाया बड़ा कदम, बहुत जल्द पहुंच जाएगा ऑर्डर किया हुआ सामान

Flipkart ने एक बयान में कहा कि त्यौहारी मौसम और बिग बिलियन डेज सेल की तैयारियों के लिए कंपनी अपनी किराना दुकानदारों को जोड़ने के कार्यक्रम का विस्तार कर रही है. इससे कंपनी को 850 से अधिक शहरों में ग्राहकों तक तेज डिलिवरी करने में मदद मिलेगी.

Bhasha
| Edited By :
10 Sep 2020, 08:53:22 AM (IST)

नई दिल्ली:

वालमार्ट के स्वामित्व वाली Flipkart ने आगामी त्यौहारी मौसम में डिलिवरी क्षमता बढ़ाने और अपनी आपूर्ति श्रृंखला मजबूत करने के लिए 50,000 से अधिक किराना दुकानदारों को मंच से जोड़ा है. फ्लिपकार्ट ने एक बयान में कहा कि त्यौहारी मौसम और बिग बिलियन डेज सेल की तैयारियों के लिए कंपनी अपनी किराना दुकानदारों को जोड़ने के कार्यक्रम का विस्तार कर रही है. इससे कंपनी को 850 से अधिक शहरों में ग्राहकों तक तेज डिलिवरी करने में मदद मिलेगी.

यह भी पढ़ें: रेलवे (Indian Railway) ने दक्षिण भारत के किसानों के लिए चलाई पहली किसान रेल 

फ्लिपकार्ट ने 50,000 से अधिक किराना दुकानदारों को जोड़ा
कंपनी ने कहा कि 50,000 से अधिक किराना दुकानदारों को मंच से जोड़ा गया है. फ्लिपकार्ट का लक्ष्य लाखों ग्राहकों को व्यक्तिगत और तेज ई-वाणिज्य अनुभव प्रदान करना है, साथ ही किराना दुकानदारों के लिए अतिरिक्त आय और डिजिटलीकरण करने का अवसर देना भी है. कंपनी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष ई-कॉर्ट एंड मार्केटप्‍लेस अमितेश झा ने कहा कि फ्लिपकार्ट अपने परिवेश में जुड़े़ सभी हितधारकों को टैक्‍नोलॉजी आधारित विकास का लाभ दिलाने के लिए समर्पित है. किराना दुकानों की पैठ देश के दूरदराज तक के क्षेत्रों में है और ये अपनी पूरी आपूर्ति कड़ी का कारगर तरीके से प्रबंधन करने के साथ-साथ उपभोक्‍ताओं के साथ भी लंबे समय से अच्छा संबंध रखते आए हैं. इन किराना स्‍टोर्स की हाइपरलोकल मौजूदगी का मेल फ्लिपकार्ट की इनोवेशन से करवाते हुए यह प्रोग्राम अब देश में किराना इकोसिस्‍टम को मज़बूत बना रहा है.

यह भी पढ़ें: BSNL के इन बेस्ट 3G प्रीपेड प्लान में मिलता है बंपर इंटरनेट डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग

कंपनी का कहना है कि उसकी किराना पहल में फ्लिपकार्ट होलसेल बाजार भी शामिल है जो स्‍थानीय निर्माताओं तथा एमएसएमई को अन्‍य कारोबारों के रिटेलर्स के साथ जोड़ने के साथ-साथ पूरे थोक कारोबार को टैक्‍नोलॉजी की मदद से आसान बनाने का प्रयास करता है. ई-वाणिज्य कंपनियों के कारोबारा का बड़ा हिस्सा त्यौहारी सीजन के दौरान आता है. मंगलवार को फ्लिपकार्ट की प्रतिद्वंदी अमेजन ने विशाखापत्तनम, फारुखनगर, मुंबई, बेंगलुरू और अहमदाबाद में पांच नए गोदाम और देशभर में आठ गोदामों का विस्तार करने की घोषणा की, ताकि त्यौहारी मौसम में क्षमता बढ़ायी जा सके.