.

अगले 4 दिनों तक बंद रहेंगे बैंक, यहां देखें छुट्टियों की लिस्ट

दिवाली के बाद भी लगातार दो दिन बैंक बंद रहेंगे. 15 और 16 नवंबर को तो जाने से पहले चेक जरूर कर लें. दरअसल इस महीने में कई त्योहार हैं, इस वजह से बैंकों की छुट्टियां भी ज्यादा हैं. 20 और 21 नवंबर को छठ पर्व की वजह से बिहार और झारखंड में बैंक बंद रहेंगे

News Nation Bureau
| Edited By :
15 Nov 2020, 10:02:45 AM (IST)

नई दिल्ली:

दिवाली के अगले दिन भी बैंक लगातार कई दिन बंद रहेंगे. बता दें 15 नंवबर को रविवार को वजह से पूरे देशभर में बैंकिग कामकाज नहीं होंगे. इसके अलावा 16 नवंबर को भी देश के कई राज्यों में बैंक बंद रहेंगे. आपको बता दें 16 नवंबर को भैयादूज है, जिसकी वजह से बैंक बंद रहेंगे. आइए आपको बताते हैं कि किस-किस दिन बैंक बंद रहेंगे. बैंक जाने से पहले ये लिस्ट चेक कर लें.

यह भी पढ़ें : प्रदूषण का 'कहर', कई इलाकों में धुंध की चादर

बता दें दिवाली के बाद भी लगातार दो दिन बैंक बंद रहेंगे. 15 और 16 नवंबर को तो जाने से पहले चेक जरूर कर लें. दरअसल इस महीने में कई त्योहार हैं, इस वजह से बैंकों की छुट्टियां भी ज्यादा हैं. 20 और 21 नवंबर को छठ पर्व की वजह से बिहार और झारखंड में बैंक बंद रहेंगे. वहीं 22 नवंबर रविवार होने के चलते सभी राज्यों में बैंकों की छुट्टी रहेगी.

यह भी पढ़ें : Mathura: नहर में गिरी कार, एक ही परिवार के 4 लोगों की दर्दनाक मौत

इसके अलावा 28 नवंबर को चौथा शनिवार है, जिसकी वजह से देशभर के बैंक में कामकाज नहीं होगा. चौथा शनिवार बैंकों के लिए सप्ताहिक अवकाश होता है. वहीं 29 नवंबर के दिन रविवार के दिन भी सभी जगह बैंक बंद रहेंगे. इसके बाद 30 नवंबर को गुरु नानक जयंती और कार्तिक पूर्णिमा है तो इस दिन भी बैंक की छुट्टी रहेगी.

नवंबर में कितने दिन बंद रहेंगे बैंक
15 नवंबर- रविवार (सभी जगह)

16 नवंबर- दिवाली (बलिप्रतिपदा)/लक्ष्मी पूजा/भाईदूज/चित्रगुप्त जयंती, विक्रम संवत् न्यू ईयर डे (अहमदाबाद, बेलापुर, बेंगलुरू, गैंगटोक, कानपुर, लखनऊ, मुंबई, नागपुर)

17 नवंबर- लक्ष्मी पूजा/दीपावली/निंगोल चक्कौबा (गंगटोक, इम्फाल)

18 नवंबर- छठ पूजा (गंगटोक)

20 नवंबर- छठ पूजा (पटना, रांची)

21 नवंबर- छठ पूजा (पटना)

22 नवंबर- रविवार (सभी जगह)

23 नवंबर- Seng Kutsnem (शिलॉन्ग)

28 नवंबर- चौथा शनिवार (सभी जगह)

29 नवंबर- रविवार (सभी जगह)

30 नवंबर- गुरु नानक जयंती/ कार्तिक पूर्णिमा (आइजवाल, बेलापुर, भोपाल, भुवनेश्वर, चंडीगढ़, देहरादून, हैदराबाद, जयपुर, जम्मू, कानपुर, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई,

नागपुर, नई दिल्ली, पटना, रायपुर, रांची, शिमला, श्रीनगर