.

पश्चिम बंगाल : BJP-TMC कार्यकर्ताओं की हत्या के बाद अभी कई अन्य लापता, पुलिस ने शुरू किया तलाशी अभियान

हाल ही में पश्चिम बंगाल के 24 परगना में टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई.

News Nation Bureau
| Edited By :
09 Jun 2019, 11:43:54 AM (IST)

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के बाद भी हिंसा का दौर थमा नहीं है. हाल ही में पश्चिम बंगाल के 24 परगना में टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई. जिसमें चार लोगों की मौत हो गई थी. मामले की जांच कर रही पुलिस के अनुसार यह पूरा मामला पार्टी के झंडे को उतारने से शुरू हुआ था. वहीं एक पुलिस अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा कि "2 बीजेपी समर्थक बालूशंखली में मारे गए और एक टीएमसी समर्थक की भी हत्या हुई है." ग्रामीणों की मानें तो कुछ लोग अभी भी लापता हैं, पुलिस ने लापता लोगों का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया है. इस मामले पर आज पश्चिम बंगाल बीजेपी प्रतिनिधिमंडल दिल्ली में इस मामले में अमित शाह से मुलाकात करेगा. उन्होंने कहा,सांसदों की एक टीम आज संदेशखली का दौरा करेगी और गृह मंत्री को एक रिपोर्ट भेजेगी, हम इस लोकतांत्रिक तरीके से विरोध करेंगे.

यह भी पढ़ें- आज मालदीव से श्रीलंका के लिए रवाना होंगे पीएम मोदी, कई मामलों पर हो सकती है चर्चा

वहीं पश्चिम बंगाल के बीजेपी नेता मुकुल रॉय ने कहा, टीएमसी के गुंडों ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमला किया और बशीरहाट के संदेशखली में हमारे 4 कार्यकर्ताओं की गोली मारकर हत्या कर दी गई. उन्होंने कहा कि टीएमसी के नेता और सीएम ममता बनर्जी आतंक में लिप्त हैं. हमने गृह मंत्री अमित शाह जी, कैलाश विजयवर्गीय और हमारे राज्य के नेताओं को संदेश भेजा है.

इसके अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री ने राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है और मुझे यकीन है कि केंद्र इसे गंभीरता से लेगा. उन्होंने कहा कि इस घटना को लेकर लोगों में काफी गुस्सा है.

Kailash Vijayvargiya,BJP National General Secretary on reports of 5 BJP workers killed in Basirhat,WB: Union Home Minister has asked for a report from the state govt and I am sure Centre will take this up seriously. There is a lot of anger among the people over the incident pic.twitter.com/F38lWybgMr

— ANI (@ANI) June 9, 2019

बीजेपी मृतक की पहचान एससी मोर्चा प्रेसिडेंट प्रदीप मंडल, शक्ति केंद्र प्रमुख तपन मंडल, सुकांता मंडल और शेख मफिजुल के रूप में हुई है. वहीं 5 से ज्यादा बीजेपी कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हैं. बीजेपी के नेता मुकुल रॉय ने इस घटना के सामने के बाद एक ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि बीजेपी के तीन कार्यकर्ताओं को टीएमसी के गुंडों ने संदेशखाली इलाके में गोली मार दी है. बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ हो रही इस तरह की वारदात के लिए ममता बनर्जी खुद जिम्मेदारा हैं. हम इस पूरे मामले की शिकायत केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जी से करेंगे.

वहीं पश्चिम बंगाल बीजेपी के प्रमुख विजयवर्गीय ने भी इस झड़प और बीजेपी के कार्यकर्ताओं की हत्या पर दुख जताया है. उधर केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने भी ट्वीट कर कहा कि बीजेपी के तीन कार्यकर्ता की हत्या की बात कही है.