.

उत्तराखंड: चमोली में भूस्खलन में एक की मौत, पांच घायल

उत्तराखंड के चमोली जिले में मंगलवार तडके एक पंचायत घर के भूस्खलन की चपेट में आने से एक कनिष्ठ अभियंता की मौत हो गई और पांच अन्य व्यक्ति घायल हो गए.

Bhasha
| Edited By :
25 Aug 2020, 03:52:14 PM (IST)

गोपेश्वर:

उत्तराखंड के चमोली जिले में मंगलवार तडके एक पंचायत घर के भूस्खलन की चपेट में आने से एक कनिष्ठ अभियंता की मौत हो गई और पांच अन्य व्यक्ति घायल हो गए. चमोली के पुलिस अधीक्षक कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, पोखरी क्षेत्र के ताली अंसारी गांव में हुई इस घटना के घायलों को पोखरी के सरकारी स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के लिए भर्ती किया गया है. तड़के करीब तीन बजे भारी बारिश के चलते पहाड़ी से अचानक भूस्खलन होने लगा और उसकी चपेट में आकर पंचायत घर क्षतिग्रस्त हो गया.

और पढ़ें: उत्तराखंड: ITBP के जवान 15 घंटे तक स्ट्रेचर पर महिला को लेकर पैदल चले

पंचायत घर में रह रहे एक निर्माण कंपनी के कनिष्ठ अभियंता तथा ड्राइवर और मजदूर इसकी चपेट में आ गए. इस घटना मे कनिष्ठ अभियंता मयंक सेमवाल की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई. दुर्घटना में ड्राइवर और मजदूर समेत तीन लोग गंभीर रूप घायल हो गए जबकि दो अन्य मामूली रूप से चोटिल हुए हैं .

चौबीस वर्षीय सेमवाल रुद्रप्रयाग जिले के बैनोली तिलवाड़ा क्षेत्र के रहने वाले थे. पिछले कई दिन से भारी वर्षा के कारण उत्तराखंड के गढवाल क्षेत्र में भूस्खलन की घटनाएं बढ गयी हैं जिससे राष्ट्रीय राजमार्गों सहित अनेक मार्ग यातायात के लिए अवरूद्ध हो गए हैं.