.

एक दिन के लिए उत्तराखंड की CM बनेंगी सृष्टि गोस्वामी, करेंगी ये काम

उत्तराखंड के हरिद्वार की रहने वाली सृष्टि गोस्वामी (shrishti goswami) राष्ट्रीय बालिका दिवस, 24 जनवरी को एक दिन के लिए उत्तराखंड की मुख्यमंत्री बनेंगी. इस दौरान विधानसभा के कमरा नंबर 120 में बैठक आयोजित की जाएगी.

News Nation Bureau
| Edited By :
22 Jan 2021, 04:27:45 PM (IST)

हरिद्वार:

उत्तराखंड के हरिद्वार की रहने वाली सृष्टि गोस्वामी (shrishti goswami) राष्ट्रीय बालिका दिवस, 24 जनवरी को एक दिन के लिए उत्तराखंड की मुख्यमंत्री बनेंगी. इस दौरान विधानसभा के कमरा नंबर 120 में बैठक आयोजित की जाएगी. इसकी स्वीकृति और निर्देश मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की ओर से दिए गए हैं.  

दरअसल, उत्तराखंड बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष ऊषा नेगी ने बुधवार को मुख्य सचिव ओमप्रकाश को एक पत्र प्रेषित किया. उन्होंने बताया कि 24 जनवरी को बालिकाओं के सशक्तीकरण के लिए एक होनहार छात्रा को मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है. सृष्टि गोस्वामी उत्तराखंड की एक दिन की मुख्यमंत्री होंगी.  

यह भी पढ़ेंः पीएम मोदी की वैक्सीन डिप्लोमेसी ने दक्षिण एशिया में चीन को चटाई धूल

हरिद्वार जनपद के ग्राम दौलतपुर की निवासी सृष्टि गोस्वामी को उत्तराखंड के एक दिन का मुख्यमंत्री बनने का मौका मिला है. सृष्टि गोस्वामी बीएसएम पीजी कॉलेज, रुड़की से बीएससी एग्रीकल्चर कर रही हैं. मई 2018 में बाल विधानसभा में बाल विधायकों की ओर से उनका चयन मुख्यमंत्री के रूप में किया गया था. बाल विधानसभा में हर तीन वर्ष में एक बाल मुख्यमंत्री का चयन किया जाता है.

सृष्टि गोस्वामी विभागीय कार्यों की समीक्षा करेंगी
उत्तराखंड बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष ऊषा नेगी ने इस संबंध में एक पत्र मुख्य सचिव ओमप्रकाश को प्रेषित किया है। जिसमें उन्होंने बताया कि 24 जनवरी को बालिकाओं के सशक्तीकरण के लिए आयोग ने एक होनहार छात्रा को मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी सौंपी है। साथ ही बतौर मुख्यमंत्री सृष्टि गोस्वामी उत्तराखंड के विभागीय कार्यों की समीक्षा करेंगी। इसके लिए नामित विभाग के अधिकारी बाल विधानसभा में पांच मिनट के लिए अपनी प्रस्तुति देंगे. 

यह भी पढ़ेंः CWC में बड़ा फैसला- जून तक कांग्रेस को मिल जाएगा नया अध्यक्ष

बीएससी एग्रीकल्चर में 7वे सेमेस्टर की छात्रा हैं सृष्टि
बाल विधानसभा दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक आयोजित होगी। आपको बताते चलें कि सृष्टि गोस्वामी ग्राम दौलतपुर की निवासी है और रुड़की के बीएसएम पीजी कॉलेज से बीएससी एग्रीकल्चर में 7वे सेमेस्टर की छात्रा हैं। बाल विधानसभा में हर तीन वर्ष में बाल मुख्यमंत्री का चयन किया जाता है। सृष्टि गोस्वामी ने अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया। जिसमें उन्होंने इस कार्य के लिए अपनी उत्सुकता जाहिर की और सभी शुभचिंतकों का धन्यवाद प्रेषित किया।