.

योगी आदित्यनाथ का ऐलान, 'उत्तर प्रदेश अक्टूबर 2018 तक 'खुले में शौच' से मुक्त हो जाएगा'

लखनऊ में सीएम योगी ने कहा कि साल के आखिर तक कम से कम 30 जिले खुले में शौच से मुक्त हो जाएंगे जबकि बाकी बचे जिले भी साल 2018 के अक्टूबर तक इस समस्या से मुक्ति पा लेंगे।

News Nation Bureau
| Edited By :
24 Apr 2017, 07:37:42 PM (IST)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार अगले साल अक्टूबर तक राज्य को खुले में शौच की आदत से मुक्त करा देगी।

लखनऊ में पंचायत राज दिवस के मौके पर सीएम योगी ने कहा कि साल के आखिर तक कम से कम 30 जिले खुले में शौच से मुक्त हो जाएंगे जबकि बाकी बचे जिले भी साल 2018 के अक्टूबर तक इस समस्या से मुक्ति पा लेंगे।

योगी ने कहा, 'हमने राज्य के 30 जिलों को 31 दिसंबर, 2017 तक खुले में शौच की समस्या से मुक्त कराने का लक्ष्य रखा है और समूचा प्रदेश अक्टूबर-2018 तक इससे मुक्त हो जाएगा।'

योगी ने इस मौके पर कहा कि प्रत्येक ग्राम पंचायत को साफ-सफाई को लेकर जागरूक होना होगा और सभी को इसे चुनौती के तौर पर लेना चाहिए।

साथ ही योगी ने इस दौरान कहा कि 2018 तक यूपी के सभी गांवों में बिजली पहुंचाई जाएगी। योगी ने बताया कि उन्होंने केंद्र में पंचायत राज मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से भी मुलाकात की है और राज्य की समस्याओं के बारे में सूचित किया है।

यह भी पढ़ें: पुलिस भर्ती मामला: सुप्रीम कोर्ट ने योगी सरकार का रोडमैप माना, हर साल 3200 सब इंस्पेक्टर की होगी नियुक्ति

योगी ने कहा, 'उत्तर प्रदेश को ग्राम पंचायत की मदद से विकसित राज्य बनाने के लिए हरसंभव प्रयास होंगे। सरकार इसके लिए पंचायत के प्रतिनिधियों के साथ मिलकर काम करेगी।'

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उनकी सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने को पूरा करने की पूरी कोशिश करेगी और गरीब से गरीब तक पहुंचने का प्रयास किया जाएगा। योगी ने कहा कि जिनके पास जमीन नहीं है, उन्हें जमीन दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: कानून व्यवस्था को लेकर सख्त हुई योगी सरकार, जल्द ही खोले जाएंगे 21 नए थाने

यह भी पढ़ें: RCB Vs KKR: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 49 रनों पर ऑल आउट, इस मैच में बने कई शर्मनाक रिकॉर्ड