.

विवेक हत्याकांड : अखिलेश यादव ने कहा- योगी सरकार पीड़ित परिवार को दे 5 करोड़ रुपए

विवेक हत्याकांड : अखिलेश यादव ने कहा- योगी सरकार संवेदनशीलता दिखाते हुए पीड़ित परिवार को दे 5 करोड़ रुपए

News Nation Bureau
| Edited By :
30 Sep 2018, 11:58:59 AM (IST)

नई दिल्ली:

यूपी की राजधानी लखनऊ में पुलिस की गोली से मारे गए एप्पल अधिकारी विवेक तिवारी (vivek tiwari) की मौत मामले को लेकर समजावादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (akhilesh yadav) ने योगी सरकार को निशाने पर लिया है. अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में बीजेपी सरकार से आप और क्या उम्मीद करेंगे. इस सरकार के तहत कई फर्जी एनकाउंटर हो रहे हैं. यह घटना बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है, ऐसी घटना की कल्पना नहीं कर सकते हैं.

इसके साथ ही उन्होंने ट्वीट कर कहा कि उत्तर प्रदेश में पुलिस ने एक आम आदमी की हत्या करके साबित कर दिया है कि बीजेपी सरकार में एनकाउंटर की हिंसात्मक संस्कृति कितनी विकृत हो गयी है. एक मल्टीनेशनल कम्पनी के एम्पलॉयी के मारे जाने से अंतरराष्ट्रीय निवेशकों की निगाह में भी प्रदेश की छवि विकृत हुई है.'

उप्र में पुलिस ने एक आम आदमी की हत्या कर के साबित कर दिया है कि भाजपा सरकार में ‘एनकाउंटर’ की हिंसात्मक संस्कृति कितनी विकृत हो गयी है. एक मल्टीनेशनल कम्पनी के एम्पलॉयी के मारे जाने से अंतरराष्ट्रीय निवेशकों की निगाह में भी प्रदेश की छवि विकृत हुई है. निंदनीय. हार्दिक संवेदना!

— Akhilesh Yadav (@yadavakhilesh) September 29, 2018

इसके साथ ही अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार को असंवेदनशील रवैया छोड़कर तत्काल मृतक की पत्नी के लिए सरकारी नौकरी व बच्चियों के भविष्य के लिए 5 करोड़ की आर्थिक मदद की लिखित घोषणा करनी चाहिए. परिवार की ज़िम्मेदारी क्या होती है, ये बात परिवारवाले ही जानते हैं. दुख की इस घड़ी में हम शोकाकुल परिवार के साथ खड़े हैं.

उप्र सरकार को असंवेदनशील रवैया छोड़कर तत्काल मृतक की पत्नी के लिए सरकारी नौकरी व बच्चियों के भविष्य के लिए 5 करोड़ की आर्थिक मदद की लिखित घोषणा करनी चाहिए. परिवार की ज़िम्मेदारी क्या होती है, ये बात परिवारवाले ही जानते हैं. दुख की इस घड़ी में हम शोकाकुल परिवार के साथ खड़े हैं.

— Akhilesh Yadav (@yadavakhilesh) September 29, 2018

बता दें कि शनिवार तड़के कार से जा रहे विवेक तिवारी को एक सिपाही ने गोली मार दी. जिसके बाद जख्मी विवेक को लोहिया अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया. जहां उनकी मौत हो गई.

इस हत्याकांड पर गोरखपुर में पत्रकारों से बातचीत में सीएम योगी ने कहा कि लखनऊ में कोई एनकाउंटर नहीं हुआ है. पूरे मामले के संबंध में डीजीपी को निर्देश दिया गया है. दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

इसे पढ़ें : लखनऊ : सिपाही की गोली से एप्पल के अफसर की मौत, सीएम योगी ने मांगी रिपोर्ट