.

सीएम योगी की गोरखपुर मंडल के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की आज की ताजा खबर, ब्रेकिंग न्यूज 7 जुलाई 2019

News Nation Bureau
| Edited By :
07 Jul 2019, 06:20:32 AM (IST)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश की जेलों में कड़ी निगरानी के दावे उस समय फेल हो गए, जब दो कैदी इटावा की जिला जेल से फरार हो गए. हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे दो कैदी देर रात इस जेल से फरार हो गए है. बताया जा रहा है कि इनमें से एक कैदी की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई है. कैदियों के फरार होने की सूचना मिलने के बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है.

19:00 (IST)

मुठभेड़ में लुटेरे गिरफ्तार

जौनपुर। पांच अंतर्जनपदीय शातिर लुटेरों को पुलिस मुठभेड़ में बदलापुर के कडेरेपुर से गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार लुटेरों के पास से 4 तमंचा, 6 जिंदा व 2 खोखा कारतूस, 1 टैबलेट, 2 मोबाइल, 72330 रुपये, 2 मोटरसाइकिल, मोटर-साइकिल के नम्बर प्लेट सहित अन्य लाखों के सामान बरामद हुए हैं. एसपी ने खुलासा करने वाली टीम को 25 हजार का इनाम देने की घोषणा की है. बदलापुर,बक्शा, सुजानगंज व स्वाट प्रभारी की सयुक्त टीम ने किया खुलासा.

18:58 (IST)

चेंकिंग के दौरान शराब से भरा ट्रक पकड़ा

शामली। कैराना कोतवाली पुलिस ने चेकिंग के दौरान अंग्रेजी शराब से भरा ट्रक पकड़ा. ट्रक से 300 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद हुई. पकड़ी गई शराब की कीमत लगभग 32 लाख रूपये बताई जा रही है. अम्बाला से मेरठ ले जाई जा रही थी शराब. दो तस्करों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया. कैराना बॉर्डर पर चेकिंग के दौरान पकड़ी गई शराब.

18:55 (IST)

मुख्यमंत्री ने सीएमओ से जताी नाराजगी

कुशीनगर। कुशीनगर, महराजगंज व देवरिया CMO को गर्भवती महिलाओं को लाभांश न मिलने व प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना स्वास्थ्य हेल्थ कार्ड में प्रगति न होने पर मुख्यमंत्री ने नाराजगी जताई. जल्द सुधरने की नसीहत दी.

18:54 (IST)

टाइगर के हमले में बालक घायल

बहराइच। टाइगर ने बालक के ऊपर हमला किया. बालक बुरी तरह घायल हो गया है. बालक की गर्दन और कन्धे पर जख्म है. 15 मिनट तक टाइगर बच्चे को निवाला बनाने के लिए डटा रहा. ग्रामीणों की मदद से बच्चे बचाया जा सका. रेंज आफिसर का कहना है बिछिया रेलवे क्रासिंग पर एक मादा टाइगर और दो शावकों की लोकेशन है. कतर्नियाघाट के बिछिया की घटना बताई जा रही है. बालक को लखनऊ रेफर कर दिया गया है.

18:52 (IST)

गैंगस्टर के आरोपी ने किया आत्महत्या का प्रसाय

ग्रेटर नोएडा। सूत्रों के मुताबिक पुलिस कस्टडी में गैंगस्टर के आरोपी ने आत्महत्या का प्रयास किया. तबियत बिगड़ने पर पुलिसकर्मी उसे हॉस्पिटल लेकर पहुंचे. सलेमपुर गांव निवासी दौलतराम ने किया आत्महत्या का प्रयास. बीटा 2 थाना की कस्टडी में था आरोपी. पुलिस के मुताबिक आत्महत्या का प्रयास नहीं बल्कि तबियत खराब हुई थी.

18:50 (IST)

ढाई सौ कर्मचारियों का रुका वेतन

ग़ाज़ियाबाद। जीडीए में ढाई सौ कर्मचारियों के वेतन पर रोक लगाई गई. जिससे कर्मचारियों में हड़कंप मच गया. जीडीए में लगभग 900 कर्मचारी काम कर रहे हैं. लापरवाह कर्मचारियों पर अफसरों ने शिकंजा कसा है. हर माह की 1 तारीख तक जीडीए कर्मचारियों के अकाउंट में आ जाता है. उनका वेतन ना आने से कर्मचारियों में बड़ा आक्रोश है.

18:35 (IST)

बदमाशों ने युवक से लूटी अंगूठी

ग़ाज़ियाबाद। लागातार हो रहे एनकाउंटर के बाद भी गाजियाबाद में बदमाश बेखौफ हैं. लोनी स्थित डीएलएफ कॉलोनी में बाइक सवार दो बदमाशों ने युवक से हथियारों के बल पर सोने की अंगूठी और पर्स लूट लिया. फायरिंग करते हुए बदमाश फ़रा हो गए. पुलिस घटना की जांच में जुटी है.

16:15 (IST)

नदी में नहाने गए 5 बच्चे डूबे

सीतापुर। नदी में नहाने गए 5 बच्चे गहराई में जाने से डूब गए. स्थानीय लोगों ने 4 बच्चों को सकुशल बाहर निकाल लिया. 1 बच्चे की नदी में तलाश जारी है. पुलिस मौके पर पहुंची है. रामकोट थाना क्षेत्र के गद्दीपुर गांव का मामला बताया जा रहा है.

14:10 (IST)

ग्रेटर नोएडा में ससुरालवालों ने की महिला की पिटाई

ग्रेटर नोएडा: जेवर कोतवाली क्षेत्र के दयानतपुर गांव में एक महिला को सुसरालवालों ने जमकर पीटा. पीड़ित महिला के पति जितेंद्र का कहना है कि उसके परिवार के लोगों को पीडित महिला पसन्द नहीं है, जिसके चलते आये दिन उसके साथ मारपीट की जाती है. जिसकी मारपीट करते हुए की महिला के पति ने वीडियो बना लिया और बनाकर वायरल कर दिया.

12:50 (IST)

इटावा जेल ब्रेक मामले में जेल प्रहरियों पर गिर सकती है गाज

इटावा: जिला जेल से फरार कैदी के मामले में डीआईजी जेल ने मुआयना किया है. इस मामले में 3 बंदीरक्षक और एक प्रधान बंदी रक्षक के खिलाफ की निलंबन की कार्रवाई जा रही है.

12:40 (IST)

ग्रेटर नोएडा में यमुना एक्सप्रेसवे पर कार और बाइक की टक्कर, 6 जख्मी

ग्रेटर नोएडा: रबूपुरा थाना क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेसवे पर कार और बाइक की टक्कर की टक्कर हो गई. इस हादसे में 6 लोग घायल हो गए हैं.

12:39 (IST)

सीएम योगी की गोरखपुर मंडल के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक

सीएम योगी आदित्यनाथ आज गोरखपुर मंडल के 4 जिलों की समीक्षा बैठक कर रहे हैं. सीएम पहले कुशीनगर देवरिया और महाराजगंज के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कुशीनगर में कर रहे हैं. इस बैठक के बाद शाम को गोरखपुर के अधिकारियों के साथ गोरखपुर के एनेक्सी भवन में बैठक करेंगे.

11:52 (IST)

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पहुंचे वृंदावन

मथुरा: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य आज वृंदावन पहुंचे हैं. यहां वो बांके बिहारी मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे. इसके बाद विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे और परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण करेंगे.

11:51 (IST)

गाजियाबाद में बुजुर्ग दंपति ने वीडियो वायरल कर बेटा-बहू से बचाने की लगाई गुहार

गाजियाबाद: सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में एक बुजुर्ग दंपति ने अपने कलयुगी बेटे और बहू से बचाने की मांग की है. वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल. वीडियो में दंपति अपने आप को लोनी डीएलएफ अंकुर विहार कॉलोनी निवासी बता रहे हैं और बेटे से स्वयं को बचाने की गुहार लगा रहे हैं. आरोप है कि बेटा और बहू मकान बेचकर उन्हें बेघर करना चाहते हैं.

11:24 (IST)

पिकप भवन अग्निकांड में आज फोरेंसिक टीम करेगी जांच

लखनऊ: पिकप भवन अग्निकांड में आज फोरेंसिक टीम की जांच होगी. कई मैटेरियल संदिग्ध होने पर सभी की जांच फोरेंसिक टीम करेगी.

11:22 (IST)

बुलन्दशहर में कंटेनर ने बाइक को टक्कर मारी, एक की मौत

बुलन्दशहर: खुर्जा कोतवाली नगर में एनएच-91 पर कंटेनर ने बाइक को टक्कर मार दी. इस हादसे में बाइक सवार एक युवक की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति घायल हो गए. हादसे के बाद गुस्साए लोगों ने जाम लगाया.

08:54 (IST)

मेरठ में जिला पंचायत उपचुनाव के दौरान फायरिंग, एक की मौत

मेरठ: जिला पंचायत उपचुनाव के बाद गोली लगने से परीक्षितगढ़ थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति की मौत हो गई. डीएम ने बताया कि चुनावों के बाद एक उम्मीदवार विजय धामा ने बूथ से 1 किमी दूर अपने समर्थकों के साथ हवा में फायरिंग की. इस दौरान अमित को गोली लगी और उनकी मौत हो गई. 

08:42 (IST)

गाजियाबाद में पति ने पत्नी की हत्या की

गाजियाबाद: लोनी कोतवाली क्षेत्र में मिर्जा गार्डन कॉलोनी में पति ने पत्नी की दीवार में सिर मारकर की हत्या कर दी. इस वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी पति फरार हो गया.

08:20 (IST)

शामली में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, दो गिरफ्तार

शामली: कैराना-खुरगान मार्ग पर देर रात पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई. बाइक लूटकर भाग रहे दो शातिर बदमाशों को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया.

08:18 (IST)

देवरिया में आपसी रंजिश में युवक की ईंट से कुचलकर हत्या

देवरिया: लार थाना इलाके के लार कस्बे में आपसी रंजिश में युवक की ईंट से कुचलकर हत्या कर दी गई. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

08:16 (IST)

वाराणसी में एक कॉम्लेक्स में भीषण आग लगी

वाराणसी: सिगरा थाना अंतर्गत एक कॉम्लेक्स में भीषण आग लग गई. फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने बड़ी मुश्किल से पाया आग पर काबू पाया. आग से एक निजी मोबाइल कम्पनी के सर्विस सेंटर में नुकसान हुआ है.