.

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की आज की ताजा खबर, ब्रेकिंग न्यूज 5 जुलाई 2019

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की आज की ताजा खबर, ब्रेकिंग न्यूज 5 जुलाई 2019

News Nation Bureau
| Edited By :
05 Jul 2019, 06:30:25 AM (IST)

नई दिल्ली:

ओबीसी की 17 जातियों को एससी में शामिल करने के उत्तर प्रदेश सरकार के फैसले पर आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. प्रदेश सरकार के इस निर्णय को लेकर एक वकील ने चीफ जस्टिस की बेंच के समक्ष एक अर्जी लगाई है. वकील राकेश गुप्ता का कहना है कि योगी सरकार का यह निर्णय गलत व असंवैधानिक है. जस्टिस विक्रम नाथ और जस्टिस पंकज भाटिया की खंडपीठ आज इस मामले पर सुनवाई करेगी.

18:46 (IST)

पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़

गाजियाबाद। गाजियाबाद में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई है. विजय नगर इलाके में हुई मुठभेड़. क्राइम ब्रांच और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई है. 1 लाख के इनामी गैंगस्टर सोनू डॉक्टर गैंग के शूटर ज्ञानेंद्र गोली लगने से घायल हो गया.  25000 का इनामी है ज्ञानेंद्र पौवा।.मोबाइल लूट करके भाग रहा था बदमाश.

18:26 (IST)

जेपी नड्डा का स्वागत करने पहुंचे मुख्यमंत्री

लखनऊ। लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर जेपी नड्डा जी के स्वागत के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नाथ पहुंचे. राज्यपाल राम नाईक, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या, उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, मंत्री स्वाति सिंह, आशुतोष टंडन, मोहसिन रजा, स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई मंत्री मौजूद रहे.

18:24 (IST)

मेनका गांधी का दो दिवसीय दौरा कल

सुल्तानपुर। जिले की सांसद मेनका गांधी का दो दिवसीय दौरा कल से होगा. कल मेनका सुरौली गांव पहुंचकर मृतक आशुतोष के परिजनों और कादीपुर व भुलकी में हुए मौत पर शोक संवेदना व्यक्त करेंगी.

18:23 (IST)

विंध्याचल बंद का ऐलान

मिर्ज़ापुर। विंध्याचल में जिला प्रशासन द्वारा मंदिर के आस-पास जमीन के सर्वे करवाने पर नाराजगी में कल स्थानीय लोगों ने विंध्याचल बंद करने का एलान किया. कल माला फूल की सभी दुकाने भी बंद रहेगी. काली पट्टी बांध कर जताएंगे विरोध करने. स्थानीय लोग जमीन के अधिग्रहण की आशंका से परेशान हैं. मगर जिला प्रशासन ने जमीन अधिग्रहण के बारे में अभी कुछ नहीं कहा है. सिर्फ मंदिर के आसपास और कस्बे में सड़को और गलियों का हो रहा सर्वे.

18:19 (IST)

हेमकुंड साहिब में लगा गंदगी का अंबार

चमोली। हेमकुंड साहिब में लगा हुआ है गंदगी का अंबार. चारों तरफ फैला है प्लास्टिक का कूड़ा. तीर्थयात्री गंदगी से परेशान हैं.

18:14 (IST)

गोवर्धन के मंदिर में घुसा बारिश का पानी

मथुरा। गोवर्धन के विश्व प्रसिद्ध लक्ष्मी नारायण मंदिर में बारिश का पानी घुस गया. नाले चोक हो गए. सेवायत और श्रद्धालुओं को हो रही है परेशानी. प्रशासन और नगर पंचायत के वायदों की खुली पोल. 7 दिन बाद है विश्व प्रसिद्ध मुड़िया पूर्णिमा मेला. 3 घंटे हुई पहली रिमझिम बारिश ने ही खोल दी प्रशासन की पोल.

16:47 (IST)

एटीएम कर्मचारी बताकर ठगी

ग्रेटर नोएडा। ATM कर्मचारी बनकर ठगी का मामला सामने आया है. एटीएम से पैसे निकालने आये कंपनी के कर्मचारी से ATM से निकलवाए 30 हज़ार रुपये. खुद को एटीएम कर्मचारी बताकर की ठगी. 3 युवकों ने एटीएम मशीन को हैंग बताकर निलवाये रुपये. मामला दर्ज कराने के लिए पीड़ित परेशान है. साइट फाइव थाना क्षेत्र के कासना का मामला.

09:42 (IST)

अमरोहा में निजी अस्पताल की नर्स से गैंगरेप

अमरोहा: हसनपुर कोतवाली क्षेत्र में नर्स से गैंगरेप का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि निजी अस्पताल की नर्स के साथ 6 लोगों ने मिलकर गैंगरेप किया.

09:36 (IST)

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज लखनऊ में करेंगे बैठक

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा आज लखनऊ जाएंगे. वह राज्य के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और लोकसभा चुनाव परिणामों की समीक्षा करेंगे. 

08:30 (IST)

3 बच्चों और पत्नी की हत्या के बाद युवक ने खुदकुशी की

गाजियाबाद: मसूरी में अपने आवास पर पत्नी और तीन बच्चों की हत्या के बाद एक व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली। शख्स के शव के पास से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है जिसमें कहा गया है कि उसकी पत्नी को उस पर शक था इसलिए उसने उन सभी की हत्या कर दी.

08:15 (IST)

लखनऊ स्थित KGMU में डॉक्टर्स और कर्मचारियों के सोशल मीडिया के इस्तेमाल पर रोक

लखनऊ: KGMU प्रशासन ने ड्यूटी के वक्त डॉक्टर्स और कर्मचारियों पर सोशल मीडिया के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है. नियम का उल्लंघन करने पर कार्रवाई होगी. KGMU प्रशासन का कहना है कि सोशल मीडिया के प्रयोग की वजह से डॉक्टर्स और कर्मचारी काम पर ध्यान नहीं देते हैं. वहीं डॉक्टर्स ने इसे तुगलकी फरमान बताया है.

08:06 (IST)

प्रयागराज में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़

प्रयागराज: सोरांव थाना क्षेत्र के लूसन का पुलिया हाईवे के पास पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई. इस दौरान गोली लगने से तीन बदमाश जख्मी हो गए. जिन्हें पुलिस ने पकड़ लिया. साथ ही भागने की कोशिश कर रहे चौथे बदमाश को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

06:53 (IST)

कौशांबी में 3 लोगों पर जानलेवा हमला, एक महिला की मौत

कौशांबी: कोखराज थाना क्षेत्र में अज्ञात हमलावरों ने तीन लोगों पर जानलेवा हमला किया. इस हमले में एक महिला की मौत हो गई है, जबकि दो की हालत नाजुक बताई जा रही है.

06:51 (IST)

मुरादाबाद में दूषित पानी पीने को मजबूर लोग

मुरादाबाद: बुध विहार कॉलोनी के लोगों को पीने के लिए शुद्ध पानी भी नहीं मिला रहा है. ये लोग दो साल से दूषित पानी का उपयोग कर रहे हैं. इन लोगों का कहना है कि नगर निगम से जो सप्लाई पानी आता है, वह बहुत गंदा है. इसे पीना असंभव है. पानी की खराब गुणवत्ता के कारण हम विभिन्न बीमारियों से पीड़ित हैं.