.

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें, 1 मई 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश न्यूज उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 1 मई 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

News State | Edited By :
01 May 2020, 07:38:33 AM (IST)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश न्यूज उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 1 मई 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

07:45 (IST)

उप्र में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 2211 हुई

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 2211 है और 30 अप्रैल शाम छह बजे तक कुल 77 नये मामले सामने आये. कुल 551 लोग पूर्णतया ठीक हो चुके हैं, जबकि अमरोहा में एक व्यक्ति की मौत के साथ ही 40 लोगों की मौत हो गई है.

07:45 (IST)

उत्तराखंड में कोरोना मरीजों की संख्या 57 हुई

उत्तराखंड में बृहस्पतिवार को दो और लोगों के कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुयी जिससे प्रदेश में इस महामारी से पीडितों का आंकडा बढकर 57 हो गया.

07:45 (IST)

उत्तराखंड में 55 वर्ष से ज्यादा उम्र के पुलिसकर्मियों की फ्रंटलाइन में नहीं लगेगी डयूटी

उत्तराखंड पुलिस ने 55 वर्ष से अधिक उम्र के अपने कर्मियों को रोग प्रतिरोधक क्षमता कम होने की संभावना के मददेनजर उनकी डयूटी ऐसे क्षेत्रों में लगाने का निर्णय लिया गया है जहां वे आमजन के संपर्क में कम से कम आएं.

07:45 (IST)

लॉकडाउन के कारण फंसे लोगों को वापस लाने के लिये उत्तराखंड में नोडल अधिकारी नामित

उत्तराखंड सरकार ने लॉकडाउन के कारण विभिन्न राज्यों में फंसे लोगों को बाहर निकालने के लिए बृहस्पतिवार को आईएएस अधिकारी शैलेश बगोली और आईपीएस अधिकारी संजय गुंज्याल को नोडल अधिकारी नियुक्त किया.

07:45 (IST)

लॉकडाउन के कारण पिथौरागढ में फंसे 1352 नेपाली अपने देश लौटे

लॉकडाउन के कारण पिथौरागढ जिले में फंसे करीब 1352 नेपाली नागरिकों को बृहस्पतिवार को झूलाघाट, चार्चा और बालाकोन में बने सीमा पुलों के जरिए अपने देश जाने की अनुमति दे दी गयी.

07:44 (IST)

अखिलेश ने की विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की मांग

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बृहस्पतिवार को कहा कि कोरोना वायरस से उत्पन्न समस्याओं के समाधान पर कारगर कदम उठाने के लिए उत्तर प्रदेश विधानसभा का तत्काल विशेष सत्र बुलाया जाना चाहिए.

07:44 (IST)

नोएडा के अस्पताल में कोविड-19 वार्ड के कर्मियों ने पीपीई की कमी का लगाया आरोप

कोविड-19 के मरीजों का उपचार कर रहे नोएडा के एक सरकारी अस्पताल में करीब 12 सफाईकर्मियों ने व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरणों की कमी का आरोप लगाया और जिला मजिस्ट्रेट के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया. जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है.