.

अयोध्या मामला: उत्तर प्रदेश में क्या हैं हालात, जानें LIVE

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबरें, 9 नवंबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

09 Nov 2019, 10:57:45 AM (IST)

लखनऊ:

अयोध्या केस पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर लखनऊ पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है. राजधानी में 24 घंटे चलने वाला इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम बनाया गया है, जिसका नंबर 9454405156 है. लखनऊ को 5 सुपर जोन, 14 जोन और 98 सेक्टर में बांटा गया. 4 कंपनी पैरा मिलिट्री और 10 कंपनी पीएसी राजधानी में तैनात की गई हैं. 257 हॉटस्पॉट चिन्हित किए गए. 8 जगहों पर बॉर्डर को सील कर दिया गया है.

10:20 (IST)

आगरा में पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

आगरा। अयोध्या फैसले से पहले आगरा में अलर्ट. संवेदनशील स्थानों पर पुलिस ने किया फ्लैग मार्च. सभी से की शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील. उपद्रवियों पर पुलिस की पैनी नजर है. कई उपद्रवियों को चिन्हित किया जा चुका है. ड्रोन कैमरे से करवाई जा रही है इलाके की निगरानी. आगरा में पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट.

10:16 (IST)

हजरतगंज चौराहे पर पुलिस फोर्स तैनात

लखनऊ। अयोध्या फैसला आने के दौरान चौराहे पर पुलिस फोर्स मुस्तैद. हजरतगंज चौराहे पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद. पुलिस के साथ ही मौके पर एडीएम सिटी भी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं. हजरतगंज चौराहे पर स्कूली बच्चों से भरी बस देख भड़के एडीएम व हजरतगंज सीओ. बच्चों से भरी बस को एडीएम व सीओ ने लौटाया वापस.

09:48 (IST)

आगरा में इंटरनेट बंद

आगरा एडीएम सिटी प्रभाकर अवस्थी ने आज शाम 6 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद करने के आदेश मोबाइल कंपनियों को दिए.

09:43 (IST)

भारत नेपाल सीमा पर सुरक्षा बढ़ी

बहराइच। अयोध्या पर आने वाले फैसले के मद्देनजर भारत-नेपाल सीमा पर चौकसी बढ़ाई गई है. चप्पे-चप्पे पर पुलिस और सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है. भारत-नेपाल सीमा के रुपैडीहा बॉर्डर को सील कर दिया गया है.

09:43 (IST)

अयोध्या में हालात सामान्य

अयोध्या में हालात सामान्य हैं. रोजाना की तरह चहल पहल है. चिंता की कोई बात नहीं है. साधु संतों से भी बात हुई है. सभी से शांति बनाए रखने की अपील करते हैं.

07:32 (IST)

सीएम योगी ने रातभर अधिकारियों से जानकारी ली

लखनऊः अयोध्या मसले पर फैसले से पहले सीएम योगी ने रातभर अधिकारियों से जानकारी ली. पूरी रात प्रदेश के सभी जिलों की सघन मोनिटरिंग की गई. गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव ने बताया कि सभी जिलों में हालात शांतिपूर्ण हैं.

06:15 (IST)

यूपी के प्रमुख शहरों में स्कूल-कॉलेज बंद

अयोध्या पर फैसले से पहले उत्तर प्रदेश के प्रमुख शहरों में स्कूल-कॉलेजों को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं.

06:13 (IST)

अयोध्या पर फैसले से पहले डीजीपी ओपी सिंह का संदेश

लखनऊः अयोध्या पर फैसले से पहले डीजीपी ओपी सिंह ने लोगों से आगाह किया है कि सोशल मीडिया पर कोई भी मैसेज फॉरवर्ड करने से पहले उसकी सत्यता परख लें. उन्होंने कहा कि पुलिस सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर नज़र रख रही है. अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख़्त कार्रवाई होगी.

06:13 (IST)

सीएम योगी ने प्रदेशवासियों से शांति की अपील की

लखनऊः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या मसले पर आने वाले फैसले को लेकर प्रदेशवासियों से शांति और सौहार्द बनाए रखने की अपील की है.

06:12 (IST)

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.