.

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 4 अगस्त 2019

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 4 अगस्त 2019

News Nation Bureau
| Edited By :
04 Aug 2019, 06:17:00 AM (IST)

नई दिल्ली:

दरोगा भर्ती 2016 के अभ्यर्थी शोभित प्रजापति को प्रयागराज हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है. हाईकोर्ट ने मेडिकल टेस्ट के आधार पर फेल करने का आदेश रद्द कर दिया है. हाईकोर्ट ने कहा कि मेडिकल टेस्ट के आधार पर अभ्यर्थी को फेल नहीं मानें. लिखित, साक्षात्कार और शारीरिक दक्षता परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थी को मेडिकल टेस्ट के आधार पर फेल नहीं किया जा सकता. पूर्व में भानू प्रताप राजपूत केस में दिये फैसले का हवाला देते हुए कोर्ट ने यह आदेश दिया है. कोर्ट ने पुलिस भर्ती बोर्ड को याची की नियुक्ति पर नये सिरे से विचार कर निर्णय लेने का आदेश दिया है.

14:08 (IST)

कुलदीप सेंगर के घर पहुंची सीबीआई

रेप पीड़िता, पीड़िता के पिता की हत्या और संदिग्ध हादसे के मामले में सीबीआई की 12 सदस्यों की टीम पहुंची पीड़िता के गांव पहुंची है. सीबीआई आरोपी विधायक के घर की ले रही तलाशी. विधायक आवास पर लगे सीसीटीवी कैमरों की देख रही फुटेज.

13:38 (IST)

वाहन की चपेट में आकर कटा दीवान का पैर

कानपुर देहात। अज्ञात वाहन की चपेट में आने से पुलिस का दीवान हुआ लहूलुहान. इस हादसे में पुलिस दीवान सुखराम पाल के दोनों पैर कट गए. पुलिस ने उपचार के लिए जिला अस्पताल में कराया भर्ती. पुखरायां चौकी में दिवान के पद पर था तैनात सिपाही सुखराम पाल. घर से पुखरायां चौकी वापसी के दौरान हुआ हादसा. भोगनीपुर कोतवाली क्षेत्र के गाँव माचा मोड़ की घटना.

10:37 (IST)

हिंदुस्तान अकैडमी में पुरस्कार वितरण करेंगे सीएम योगी

सीएम योगी आजित्यनाथ आज 04 अगस्त 2019 (रविवार) को मध्यान्ह 12:00 बजे हिंदुस्तान अकैडमी के पुरस्कार वितरण समारोह में प्रतिभाग करेंगे.

10:26 (IST)

बायर्स और निवेशक आज करेंगे महापंचायत

शाहबेरी के बायर्स और निवेशक आज कर रहे है महापंचायत. शाम तक महापंचायत में अनिश्चितक़ालीन भूख हड़ताल का भी निर्णय लिया जा सकता है और कई माँगें रखी जाएंगी. प्राधिकरण बायर्स को कोर्ट कचहरी के चक्कर में ना फँसा कर इसका हल निकाले. अगर घर तोड़ना है तो लोगों को वैकल्पिक जगह दी जाए या मार्केट रेट के हिसाब से प्राधिकरण पैसे दे. यह ग़लती केवल बिल्डर या कोलोनाईज़र की नहीं बल्कि प्राधिकरण के भ्रष्ट अधिकारिक्यों की भी वजह से हुई है.

08:51 (IST)

चमोली की डीएम ने आंगनवाड़ी बच्चों के साथ खाया खाना

चमोली: जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने आंगनवाड़ी और प्राथमिक विद्यालयों के करीब 25 छात्रों के आवास पर दोपहर का भोजन किया. डीएम ने बच्चों से बातचीत की और उनकी समस्याएं सुनीं.  

08:25 (IST)

केजीएमयू में जूनियर डॉक्टरों भर्ती में गड़बड़ी का मामला मुख्यमंत्री तक पहुंचा

केजीएमयू में जूनियर डॉक्टरों की भर्ती में हुई गड़बड़ी की शिकायत मुख्यमंत्री से की गई है. शिकायत मिलने के बाद मुख्यमंत्री कार्यालय ने मामले को गंभीरता से संज्ञान में लेकर केजीएमयू प्रशासन से जवाब मांगा है. मुख्यमंत्री कार्यालय से पूछताछ किए जाने से केजीएमयू में अफसर हलकान हैं. 312 पदों पर हुई थी भर्ती केजीएमयू में दंत संकाय का पेपर लीक होने के बाद कई अन्य विभागों में जूनियर डॉक्टरों की भर्ती में आरक्षण को दरकिनार किए जाने का आरोप लगा है.

08:25 (IST)

पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद और 5 आईएएस समेत 16 लोगों पर मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत 2 केस दर्ज

प्रवर्तन निदेशालय ने अवैध खनन मामले में पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति और पांच आईएएस समेत 16 लोगों के खिलाफ मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत दो मुकदमे दर्ज किए हैं. इन अधिकारियों और तत्कालीन खनन मंत्री के खिलाफ 29 जून को सीबीआई ने दो एफआईआर दर्ज की थी. अब इसी एफआईआर के आधार पर प्रवर्तन निदेशालय ने भी एफआईआर दर्ज की है.

08:24 (IST)

गाजियाबाद में बीजेपी नेता के हत्यारोपी ने कोर्ट में सरेंडर किया

गाजियाबाद: बीजेपी नेता बीएस तोमर की हत्या में फरार मुख्य आरोपी अमन (25हज़ार के इनामी ) ने कोर्ट में सरेंडर किया. अमन को पकड़ने के लिए पुलिस टीम लगातार दबिशें देती रही.

06:28 (IST)

कांवड़ यात्रा पर गए मुस्लिम युवक की पिटाई कर बदमाशों ने कही यह बात

बागपत के बड़ौत में कांवड़ को लेकर मुस्लिमों के दो पक्ष में विवाद का मामला सामने आया है. बड़ौत के रहने वाले एक मुस्लिम युवक इरशाद ने आरोप लगाया कि उसके समुदाय के लोगों ने उसे बुरी तरह से मारा-पीटा है. पूरी खबर पढ़िए---'या तो गांव छोड़ो या इस्लाम छोड़ो', कांवड़ यात्रा पर गए मुस्लिम युवक की पिटाई कर बदमाशों ने कही यह बात

06:28 (IST)

अयोध्या को जो सम्मान मिलना चाहिए था वह आज हम दे रहे हैं: योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को अपने अयोध्या दौरे के लिए पहुंचे. मुख्यमंत्री बनने के बाद यहा उनका आठवां दौरा है. यहां वह राम मंदिर आंदोलन के पुरोधा रहे स्वर्गीय परमहंस राम चन्द्र दास की पुण्यतिथि के कार्यक्रम में शरीक होने पहुंचे. पूरी खबर पढ़िए---अयोध्या को जो सम्मान मिलना चाहिए था वह आज हम दे रहे हैं: योगी आदित्यनाथ

 

06:27 (IST)

उन्नाव रेप कांड: पीड़िता की हालत नाजुक

रायबरेली में सड़क हादसे में बुरी तरह से घायल हुए उन्नाव रेप पीड़िता और उसके वकील की हालत हादसे के छठे दिन बाद भी स्थिति ज्यादा नहीं सुधरी है. पीड़िता अभी भी वेंटिलेटर पर है. पूरी खबर पढ़िए---उन्नाव रेप कांड: पीड़िता की हालत नाजुक, वकील को वेंटिलेटर से हटाया गया

06:26 (IST)

सेना की जासूसी में मुज़फ्फरनगर का युवक गिरफ्तार

सेना की जासूसी करने के आरोप में उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. नौकरी की खातिर हिसार गए दो युवकों को मिलिट्री इंटेलिजेंस ने हिरासत में लिया है. इन पर सेना की गतिविधियों को सोशल मीडिया के माध्यम से पाकिस्तान को देने का आरोप है. पूरी खबर पढ़िए---सेना की जासूसी में मुज़फ्फरनगर के युवक गिरफ्तार, मिलिट्री की फोटो भेजते थे सीमापार

 

06:25 (IST)

आजम के खिलाफ 26 किसान पहुंचे हाईकोर्ट

सपा सांसद आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. आजम खान के खिलाफ जबरन जमीन कब्जाने का मुकदमा दर्ज कराने वाले 26 किसान हाईकोर्ट पहुंचे हैं. किसानों ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में कैविएट एप्लीकेशन दाखिल की है. पूरी खबर पढ़िए---आजम के खिलाफ 26 किसान पहुंचे हाईकोर्ट, दायर की 'कैविएट एप्लीकेशन'

 

06:24 (IST)

कुलदीप सिंह सेंगर बीजेपी से सस्पेंड, लेकिन पार्टी के कार्यक्रमों में लिया जा रहा नाम

नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी उन्नाव के बांगरमऊ विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को बीजेपी से भले ही बर्खास्त कर दिया गया है. लेकिन बीजेपी के नाता अभी भी सेंगर की जय-जयकार करने से पीछे नहीं हट रहे हैं. लेकिन शुक्रवार को गंजमुरादाबाद नगर पंचायत के नवनिर्वाचित अध्यक्ष के शपथ ग्रहण में कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला. पूरी खबर पढ़िए---VIDEO: कुलदीप सिंह सेंगर बीजेपी से सस्पेंड, लेकिन पार्टी के कार्यक्रमों में लिया जा रहा नाम, पोस्टरों पर दिख रहा फोटो

 

06:23 (IST)

8 महीने अलग रहने के बाद बेगम को घर ले आया शौहर

तीन तलाक कानून पास होने के बाद इसका प्रभाव सहारनपुर में देखने को मिला, जहां पिछले 8 महीने से अपनी पत्नी को छोड़कर तलाक लेने का मन रहा एक युवक उसे फिर से अपना लिया और 8 महीने के बाद उसे वापस अपने साथ ले जाने के लिए राजी हो गया है. पूरी खबर पढ़िए---तीन तलाक कानून का खौफ, 8 महीने अलग रहने के बाद बेगम को घर ले आया शौहर

 

06:22 (IST)

जौहर यूनिवर्सिटी के नाम ही नही निकली ज़मीन, यूनिवर्सिटी ने खुद माना

रामपुर: जौहर यूनिवर्सिटी में किसानों की जमीन होने के आरोप में मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने नोटिस जारी कर जवाब मांगा था. राजस्व विभाग से जमीनों की पूरी जानकारी लेने के बाद पुलिस ने जौहर विश्वविद्यालय से जमीनों का पूरा रिकार्ड मांगा था. इसके लिए जमीन की गाटा संख्या के अनुसार जानकारी मांगी गई थी. अब जौहर यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर की ओर से जवाब दिया गया है जिसमें कहा गया है कि जिस गाटा संख्या के बारे में जानकारी मांगी है वह जमीन यूनिवर्सिटी के नाम पर नहीं है.

06:19 (IST)

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह आज अलीगढ़ दौरे पर

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह आज फिरोजाबाद से अलीगढ़ पहुंचेंगे. मार्ग में खंदौली, सादाबाद, हाथरस एवं सासनी में पार्टी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता प्रदेश अध्यक्ष का भव्य स्वागत करेंगे.

06:18 (IST)

अध्यापकों को सरकारी कार्यों के लिए सम्बद्ध नहीं किया जाएगा

प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों के अध्यापकों को सरकारी कार्यों के लिए सम्बद्ध नहीं किया जाएगा. प्रयागराज हाईकोर्ट में राज्य सरकार के अधिवक्ता ने जानकारी दी. कहा कि अध्यापकों को सरकारी कार्यालय में शिक्षणोत्तर कार्यों के लिए सम्बद्ध नहीं किया जाएगा.