.

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 20 सितंबर 2019

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 20 सितंबर 2019

20 Sep 2019, 06:39:01 AM (IST)

लखनऊ:

सपा सांसद आजम खान को रामपुर पब्लिक स्कूल के ध्वस्तीकरण मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है. कोर्ट ने स्कूल की याचिका को खारिज कर दिया है. हालांकि याचिकाकर्ता को आरडीए के आदेश के खिलाफ अपील दाखिल करने को कहा है. प्राधिकरण के वरिष्ठ अधिवक्ता अजीत कुमार सिंह ने कोर्ट को जानकारी दी कि अवैध रूप से बिना नक्शा पास कराए स्कूल का निर्माण कराया गया. जिसे ध्वस्त करने के लिए आरडीए ने नोटिस दिया था. कोर्ट ने कहा कि इसे अपील में चुनौती दी जा सकती है, याचिका पोषणीय नहीं है.

14:16 (IST)

पति ने डंडे से पीटा, पत्नी गंभीर रूप से घायल

नोएडाः नगला चरणदास गांव में रहने वाले एक व्यक्ति ने शुक्रवार को सुबह अपनी पत्नी को डंडे से पीटा जिससे महिला गंभीर रूप से घायल हो गई. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि घायल महिला को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है.

10:35 (IST)

यौन शोषण के आरोपी पूर्व केंद्रीय मंत्री स्‍वामी चिन्‍मयानंद गिरफ्तार

शाहजहांपुरः यौन शोषण के आरोप में पूर्व केंद्रीय मंत्री स्‍वामी चिन्‍मयानंद को गिरफ्तार कर लिया गया है. सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित एसआईटी और पुलिस ने स्‍वामी चिन्‍मयानंद को गिरफ्तार किया गया है. चिन्‍मयानंद पर कानून की पढ़ाई कर रही छात्रा ने यौन शोषण का आरोप लगाया था. 

10:32 (IST)

बुलंदशहर में ईंटों से कुचलकर युवक की हत्या

बुलंदशहरः ककोड़ थाना इलाके में युवक की बेरहमी से ईंटों से कुचलकर हत्या कर दी गई. बहन के लिए दुकान से मिठाई खरीदने गया था युवक. 

10:31 (IST)

शराब दुकान के सेल्समैन की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

बलियाः बांसडीहरोड थाना क्षेत्र के स्वयंवर छपरा गांव में शराब दुकान के सेल्समैन की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई.सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

08:07 (IST)

दो दिवसीय धार्मिक यात्रा पर मथुरा आएंगे दलाई लामा

मथुराः तिब्बत के आध्यात्मिक धर्मगुरु दलाई लामा दो दिवसीय धार्मिक यात्रा पर मथुरा आएंगे. वो 22 सितंबर को यहां पहुंचेंगे. गोकुल के रमण रेती आश्रम में धार्मिक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

07:37 (IST)

देहरादून में डेंगू के बाद अब स्वाइन फ्लू का प्रकोप

देहरादूनः राजधानी में डेंगू के बाद स्वाइन फ्लू भी पनपने लगा है. कौलागढ़ के रहने वाले रहने वाले 52 साल के एक व्यक्ति को स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है.

06:49 (IST)

नोएडा में पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़

नोएडाः थाना 49 क्षेत्र के सोरखा गांव के पास पुलिस एंव स्टार-1 की संयुक्त टीम की बदमाशों के साथ मुठभेड़ में दो बदमाश के पैर गोली लगने से हुए घायल. जबकि अंधेरे का फायदा उठाकर दो फरार, पुलिस तलाश में जुटी.

06:48 (IST)

बिजली चोरी मामले में आजम खान की पत्नी की याचिका पर आज सुनवाई

रामपुरः बिजली चोरी के मामले में नामजद सपा सांसद आजम खां की पत्नी राज्यसभा सदस्य डा.तजीन फात्मा की अग्रिम जमानत याचिका पर आज सुनवाई होगी. अपर जिला जज कोर्ट (ECS) में सुनवाई होनी है.

06:45 (IST)

पंचायत चुनाव के लिए बीजेपी प्रत्याशियों की पहली सूची जारी

देहरादूनः पंचायत चुनाव को लेकर बीजेपी ने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है. गढ़वाल क्षेत्र के सभी 6 जिलों के जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशियों की सूची जारी हुई है. 

06:44 (IST)

आज बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई निरीक्षण करेंगे सीएम योगी

लखनऊ: सीएम योगी आज प्रयागराज, गाजीपुर और वाराणसी में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई निरीक्षण करने के बाद बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात कर उन्हें राहत सामग्री का वितरण भी करेंगे.

06:44 (IST)

बाढ़ के चलते प्रयागराज के कोचिंग संस्थान 26 सितंबर तक बंद

प्रयागराजः बाढ़ के चलते शहर के कोचिंग संस्थान 26 सितंबर तक बंद रहेंगे. प्रतियोगी छात्रों की परेशानी को देखते हुए डीएम ने आदेश दिया है. 

06:40 (IST)

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.