.

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबरें, 2 नवंबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबरें, 2 नवंबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

02 Nov 2019, 06:11:53 AM (IST)

लखनऊ:

भ्रष्टाचार के आरोपी महिला इंस्पेक्टर लक्ष्मी सिंह चौहान समेत पांच पुलिसकर्मियों को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है. कोर्ट ने सभी आरोपी पुलिसकर्मियों की अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया है. सभी के खिलाफ सीओ साहिबाबाद, गाजियाबाद ने 25 सितम्बर 19 को दर्ज मुकदमा कराया था. इन पुलिसकर्मियों पर लाखों के भ्रष्टाचार का आरोप है.

13:58 (IST)

सिद्धार्थनगर में बड़ा हादसा टला, पेट्रोल पंप के पास मकान में लगी आग

सिद्धार्थनगरः बांसी कोतवाली इलाके में पेट्रोल पंप के पास एक मकान में रखे गैस सिलेंडर में आग लग गई. गनीमत रही कि आग पेट्रोल पंप तक नहीं पहुंची, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था.

13:56 (IST)

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर कार और ट्रक में टक्कर, 3 लोगों की मौत

आगराः फतेहाबाद थाना क्षेत्र में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर कार और ट्रक में टक्कर हो गई. इस हादसे में कार सवार तीन लोगों की मौत हो गई. जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

13:55 (IST)

बुलंदशहर में निर्माणधीन मकान का लेंटर गिरने से दो मजबूर घायल

बुलंदशहरः खुर्जा कोतवाली नगर क्षेत्र में निर्माणधीन मकान का लेंटर गिरने से दो मजबूर घायल हो गए. दोनों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. 

13:51 (IST)

चित्रकूट में लोगों को ठगने वाला आरोपी गिरफ्तार

चित्रकूटः यातायात पुलिस कोबड़ी सफलता मिली है. चेकिंग के दौरान सोने के बिस्कुट बेच लोगों से रुपये ठगने वाले जालसाज को गिरफ्तार किया है. गिरफ्त में आए आरोपी के पास सोने के कुछ बिस्कुट भी बरामद हुए हैं. 

13:49 (IST)

शाहजहांपुर में बेसिक शिक्षा विभाग के 7 शिक्षक निलंबित

शाहजहांपुरः लंबे समय से अनुपस्थित रहने पर बेसिक शिक्षा विभाग के 7 शिक्षकों को निलंबित किया गया है. साथ ही 2 शिक्षा मित्रों की सेवा समाप्ति के नोटिस भी जारी हुए हैं. सभी निलंबित शिक्षक बंडा ब्लॉक में तैनात थे. बीएसए राकेश कुमार ने यह कार्रवाई की है.

13:45 (IST)

गाजियाबाद देश का सबसे ज्यादा प्रदूषित शहर बना

यूपीः गाजियाबाद देश का सबसे ज्यादा प्रदूषित शहर बना हुआ है. सेंट्रल पॉल्यूशन बोर्ड के आंकड़ों के मुताबिक, गाजियाबाद का AQI आज 460 पर पहुंच गया है, हालांकि कल के मुकाबले आज कुछ कमी जरूर दर्ज की गई है.

13:45 (IST)

जल शक्ति मंत्री डॉ महेंद्र सिंह बोले- उत्तर प्रदेश तेजी से आगे बढ़ रहा है

लखनऊः जल शक्ति मंत्री डॉ महेंद्र सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश तेजी से आगे बढ़ रहा है. सीएम योगी आदित्यनाथ के अथक प्रयास का नतीजा है कि विभागों में पारदर्शिता लागू हुई है. सीएम की प्रेरणा से जल शक्ति विभाग ने पारदर्शिता लागू की. यूपी में तीन लाख हेक्टेयर भूमि को विभाग सिंचित कर रहा है. विभाग आने वाले दिनों पर 11 से 13 लाख हेक्टयर भूमि को सिंचित किया जाएगा.

09:21 (IST)

रायबरेली में पेड़ से लटका मिला बैंक कर्मचारी का शव

रायबरेलीः बछरावां थाना क्षेत्र के छोटकवाखेड़ा गांव में एक बैंक कर्मचारी का शव पेड़ से लटकता मिला. मृतक प्रदीप कुमार लखनऊ के हजरतगंज में स्थित ओरिएंटल बैंक में नौकरी करता था. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू की.

09:20 (IST)

औरैया में नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में जलकर हुई मौत

औरैयाः अजीतमल कोतवाली क्षेत्र के बिलावा में नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में जलकर मौत हो गई. घटना के बाद ससुरालवाले मौके से फरार हो गए. पुलिस जांच में जुटी है.

07:59 (IST)

प्रदूषण के चलते लखनऊ में सड़कों और पेड़ों पर पानी का छिड़काव

लखनऊः नगर निगम ने शहर में वायु और धूल प्रदूषण से निपटने के लिए सड़कों और पेड़ों पर पानी का छिड़काव किया. 

07:55 (IST)

गोंडा में ट्रेन से गिरकर एक लड़की सहित तीन लोगों की मौत

गोंडाः मनकापुर थाना क्षेत्र में मझेरिया गांव के पास ट्रेन से गिरकर एक लड़की सहित तीन लोगों की मौत हो गई. अभी तक मृतकों की पहचान नहीं हो पाई है. पुलिस जांच में जुटी. 

07:30 (IST)

कमलेश तिवारी हत्याकांड में एक और मददगार गिरफ्तार

लखनऊः कमलेश तिवारी हत्याकांड में यूपी एटीएस ने कानपुर से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि फतेहपुर के युसूफ खान ने ही हत्यारों को पिस्टल दी थी. यूपी एटीएस ने हथियार सप्लायर यूसुफ खान को कानपुर के हरबंश मोहाल से गिरफ्तार किया. 

06:23 (IST)

शाहजहांपुर में सट्टा किंग 'बेदी' के घर पुलिस का छापा

शाहजहांपुरः सट्टा किंग 'बेदी' के घर पुलिस ने छापेमारी कर कई लैपटॉप और सट्टे की पर्चियां बरामद की हैं. एक लाख 90 हजार की नकदी भी जब्त की गई है. साथ ही दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

06:19 (IST)

प्रयागराज में हुनर हाट का शुभारंग करेंगे केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी

प्रयागराजः एनसीजसीसी में हुनर हाट का केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी आज शुभारंभ करेंगे. देशभर के 330 से ज्यादा शिल्पी हुनर हाट में शिरकत पहुंचेंगे.  

06:17 (IST)

सीएम योगी आज नवनियुक्त सहायक अभियंताओं को नियुक्ति पत्र देंगे

लखनऊः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज सिंचाई विभाग के नवनियुक्त सहायक अभियंताओं को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे.

06:17 (IST)

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.